Basavaraj Bommai: आज से कर्नाटक में बोम्मई राज, मुख्यमंत्री पद की ली शपथ

आज से कर्नाटक में बोम्मई राज की शुरुआत हो गई है. बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) ने बुधवार को आज सुबह 11 बजे कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 28, 2021, 11:14 AM IST
  • बोम्मई ने मुख्यमंत्री पद की ली शपथ
  • कई मंत्रालयों का मिला पदभार
Basavaraj Bommai: आज से कर्नाटक में बोम्मई राज, मुख्यमंत्री पद की ली शपथ

बेंगलुरुः आज से कर्नाटक में बोम्मई राज की शुरुआत हो गई है. बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) ने बुधवार को आज सुबह 11 बजे कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इस दौरान बोम्मई के साथ तीन उपमुख्यमंत्रियों ने भी शपथ ली.
इनमें आर अशोका, गोविंद करजोल और श्रीरामुलु के नाम शामिल थे. बी एस येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कर्नाटक के गृह मंत्री बसवराज बोम्मई को सीएम पद के लिए चुना गया था. आज से बोम्मई कर्नाटक राज्य की कमान संभालेंगे.

लिंगायत समुदाय से बसवराज बोम्मई

बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) अभी तक कर्नाटक के गृहमंत्री (home Minister) थे, जोकि अब मुख्यमंत्री (Chief Minister) बन गए हैं. आज से बोम्मई यहां के मुखिया होंगे. बसवराज बोम्मई लिंगायत समुदाय से आते हैं. इनके पिता एसआर बोम्मई भी 1988 में 281 दिन के लिए मुख्यमंत्री रहे थे.

कई मंत्रालय संभाले

उत्तरी कर्नाटक से आने वाले लिंगायत नेता बसवराज बोम्मई कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एस आर बोम्मई के पुत्र हैं. वह 1988 से 1989 तक कर्नाटक के मुख्यमंत्री रहे थे. 61 वर्षीय बोम्मई पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के नेतृत्व वाली सरकार में गृह, कानून, संसदीय एवं विधायी कार्य मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाल रहे थे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़