विपक्ष के बहिष्कार के बीच अमित शाह ने नए संसद भवन को लेकर कही ये बड़ी बात, जानें

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नए संसद भवन को हमारी संस्कृति और आधुनिकता के मिलन का अप्रतिम उदाहरण बताते हुए कहा है कि देशवासी इसके उद्घाटन को लेकर उत्साहित हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 27, 2023, 12:32 PM IST
  • इसकी झलकियों से पूरा देश हर्षित हैः शाह
  • 'देशवासी उद्घाटन को लेकर उत्साहित'
विपक्ष के बहिष्कार के बीच अमित शाह ने नए संसद भवन को लेकर कही ये बड़ी बात, जानें

नई दिल्लीः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नए संसद भवन को हमारी संस्कृति और आधुनिकता के मिलन का अप्रतिम उदाहरण बताते हुए कहा है कि देशवासी इसके उद्घाटन को लेकर उत्साहित हैं.

झलकियों से पूरा देश हर्षित हैः शाह
अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से शेयर किए गए नए संसद भवन के वीडियो को शनिवार को रिट्वीट करते हुए कहा, नये संसद भवन की इन अद्भुत झलकियों को देख पूरा देश हर्षित है. यह संसद हमारी संस्कृति और आधुनिकता के मिलन का अप्रतिम उदाहरण है.

 

'देशवासी उद्घाटन को लेकर उत्साहित'
शाह ने आगे लिखा कि, मेरा सौभाग्य है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पुराने और अब इस नये संसद भवन में एक जनप्रतिनिधि के रूप में सेवा करूंगा. देशवासी इसके उद्घाटन को लेकर उत्साहित हैं.

28 मई प्रधानमंत्री करेंगे उद्घाटन
आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मई, रविवार को संसद के नए भवन का उद्घाटन कर रहे हैं. विपक्षी दलों ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से संसद के इस नए भवन का उद्घाटन नहीं कराए जाने को लेकर उद्घाटन समारोह के बहिष्कार का ऐलान किया हुआ है.

चिराग पासवान ने भी किया समर्थन
इससे पहले लोक जनशक्ति पार्टी (राम विलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर जारी विवाद पर मोदी सरकार का पक्ष लेते हुए प्रधानमंत्री को बधाई दी है और विपक्षी दलों के रवैये की आलोचना की है.

पीएम मोदी को लिखा पत्र
चिराग ने पीएम को पत्र लिखकर यह भरोसा दिलाया, आपके साथ रहते हुए या आपसे अलग होकर भी मैंने और मेरी पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (राम विलास) ने जनहित में आपकी ओर से लिए गये हर फैसलों का मजबूती से साथ दिया है. नए संसद भवन का उद्घाटन यकीनन एक विकसित भारत की दिशा में आपकी ओर से उठाया गया मजबूत कदम है जिसका मैं और मेरी पार्टी समर्थन करती है तथा विपक्ष से अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का आग्रह करती है. इस ऐतिहासिक दिन के लिए मैं और मेरी पार्टी की ओर से आपको बधाई एवं शुभकामनाएं.

यह भी पढ़िएः बाबा रामदेव ने पहलवानों का किया समर्थन, बोले- कुश्ती संघ के अध्यक्ष की हो गिरफ्तारी

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़