महाराष्ट्र में ओमिक्रोन के 8 नए मामले, मरीजों को लेकर सामने आई चौंकाने वाली बात

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप के आठ नये मामले सामने आए हैं और किसी भी मरीज ने हाल में विदेश यात्रा नहीं की है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 14, 2021, 09:13 PM IST
  • राज्य में 28 पहुंची ओमिक्रोन संक्रमितों की संख्या
  • तीन मरीजों में नहीं दिख रहे संक्रमण के लक्षण
महाराष्ट्र में ओमिक्रोन के 8 नए मामले, मरीजों को लेकर सामने आई चौंकाने वाली बात

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप के आठ नये मामले सामने आए हैं और किसी भी मरीज ने हाल में विदेश यात्रा नहीं की है.

राज्य में 28 पहुंची ओमिक्रोन संक्रमितों की संख्या

राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को यह जानकारी दी. स्वास्थ्य विभाग ने एक बुलेटिन में बताया कि नये मामलों के साथ ही सार्स-सीओवी-2 के नये स्वरूप से संक्रमित होने वालों की संख्या राज्य में बढ़कर 28 हो गई है.

इनमें से सात मामले मुंबई में सामने आए और संक्रमितों में तीन महिलाएं हैं. स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा गया, “(पुणे स्थित) राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान (एनआईवी) द्वारा आज दी गई रिपोर्ट के अनुसार, राज्य में आठ और मरीज ओमीक्रोन से संक्रमित पाए गए.

इनमें से सात मरीज मुंबई के हैं और एक मरीज वसई-विरार (मुंबई की एक छोटी बस्ती) का है. उसमें कहा गया कि इन आठ लोगों में सात को कोविड-19 रोधी टीका लग चुका है और उनके लार के नमूने दिसंबर के पहले हफ्ते में जांच के लिए ले लिए गए हैं.

तीन मरीजों में नहीं दिख रहे संक्रमण के लक्षण

राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि सभी संक्रमित 24 से 41 आयु वर्ग में हैं. उसने बताया कि आठ में से तीन में लक्षण नहीं दिख रहे हैं, जबकि पांच में संक्रमण के हल्के लक्षण हैं.

बुलेटिन में कहा गया, “प्रारंभिक सूचना के मुताबिक, इनमें से कोई भी दूसरे देश से नहीं लौटा है.” बुलेटिन में कहा गया है कि ओमीक्रोन से संक्रमित लोगों में से एक ने बेंगलुरु की यात्रा की थी, जबकि अन्य ने नई दिल्ली का दौरा किया था.

उसमें कहा गया है कि आठ मरीजों में से दो अस्पताल में हैं और छह घरों में पृथक-वास में हैं और उनके करीबी संपर्कों का पता लगाया जा रहा है.

यह भी पढ़िए: यौन कर्मियों के अधिकार को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने लिया ऐतिहासिक फैसला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़