Uttarakhand: सीएम पुष्कर के साथ इन 11 मंत्रियों ने भी ली शपथ

पुष्कर सिंह धामी के साथ 11 मंत्रियों ने भी शपथ ग्रहण किया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 4, 2021, 06:20 PM IST
  • 2012 में पहली बार विधायक बने पुष्कर
  • 11 नये लोग मंत्रिमंडल में शामिल
Uttarakhand: सीएम पुष्कर के साथ इन 11 मंत्रियों ने भी ली शपथ

नई दिल्ली: उत्तराखंड को आज अपना 11 वां मुख्यमंत्री मिल गया. राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने विधायक पुष्कर सिंह धानी को मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करवाई. सीएम पुष्कर के साथ 11 अन्य मंत्रियों ने भी शपथ ली.

11 नये लोग मंत्रिमंडल में शामिल

पुष्कर सिंह धामी के साथ 11 मंत्रियों ने भी शपथ ग्रहण किया. इनमें सतपाल महाराज, डॉ हरक सिंह रावत, यशपाल आर्य, डॉ धन सिंह रावत, बिशन सिंह चुफल, गणेश जोशी, अरविंद पांडे, सुबोध उनियाल, रेखा आर्या, यतेश्‍वरानंद और बंशीधर भगत का नाम शामिल है.

ये सारे मंत्री तीरथ सिंह रावत सरकार में भी शामिल थे. खास बात यह रही कि इस बार कोई राज्‍य मंत्री नहीं बना. सभी को कैबिनेट मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है.

खबरों के मुताबिक उत्तराखंड में भाजपा के कई वरिष्ठ मंत्री नाराज बताए जा रहे थे क्योंकि 45 वर्षीय युवा विधायक को उनके ऊपर वरीयता दी गयी है.

विधानसभा चुनाव से ठीक पहले किसी भी असंतोष की संभावना को दरकिनार करने के लिए भाजपा आलाकमान ने सभी वरिष्ठ नेताओं को पुष्कर मंत्रिमंडल में जगह दी है.

नाराजगी की अफवाह

पुष्कर सिंह धामी के शपथ ग्रहण समारोह से पहले ही बीजेपी के कई विधायक और मंत्री नाराज बताए जा रहे थे. लोग कह रहे थे कि बीजेपी के विधायक पुष्कर सिंह को सीएम बनाए जाने से नाराज चल रहे हैं.

नाराज विधायकों को मनाने की जिम्मेदारी बीजेपी सांसद अजय भट्ट और प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक को दी गई थी.

ये भी पढ़ें- लगातार आग उगल रहा है क्विंटन डिकॉक का बल्ला, पिछले 6 मैचों में तोड़ डाले बड़े रिकॉर्ड

अजय भट्ट ने बिशन सिंह चुफाल से मिलकर बातचीत भी की थी. इसके अलावा पुष्कर सिंह धामी ने सतपाल महाराज से मुलाकात की और मामला शांत करने की कोशिश की. 

2012 में पहली बार मंत्री बने पुष्कर

पुष्कर सिंह धामी 2012 में पहली बार खटीमा सीट से विधायक बने. उन्होंने तब कांग्रेस के देवेंद्र चंद को करीब 5 हजार वोटों से अंतर से हराया था.  2017 के उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में धामी ने खटीमा से लगातार दूसरी बार जीत दर्ज की. इस बार उन्होंने कांग्रेस के भुवन चंद्र कापड़ी को 3 हजार से कम अंतर से हराया था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़