जन्माष्टमी को लेकर उत्साहित 'एण्डटीवी' के कलाकार

आज पूरा देश जन्माष्टमी समारोह मना रहे है और इस मौके पर हमारे एण्डटीवी के कलाकार भी जन्माषटमी का त्योहार अपने परिवार के साथ मनाने को लेकर उत्सुक हैं. जानते हैं हमारे पसंदीदा कलाकार जन्माष्टमी को कैसे सेलिब्रेट करते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 11, 2020, 04:51 PM IST
    • जन्माष्टमी को लेकर टीवी स्टार्स भी उत्साहित
    • महामारी के चलते परिवार वालों के साथ यूं मना रहे जन्माष्टमी
जन्माष्टमी को लेकर उत्साहित 'एण्डटीवी' के कलाकार

मुंबई: एण्ड टीवी के कलाकार जन्माष्टमी को लेकर काफी उत्साहित हैं. हमारे कलाकारों में से जब हमने बात की कि वह कैसे जन्माष्टमी को सेलिब्रेट करते हैं तो हमें हमारे पसंदीदा कलाकारों का यूं जवाब मिला. आज हम हप्पू की उल्ट पल्टन से राजेश (कामना पाठक);  अंजनी माता (स्नेहा वाघ) कहत हनुमान जय श्री राम से;  भाबीजी घर पर है से तिवारी जी (रोहिताश गौर), गुडिया हमरी सब पे भारी से गुड्डू (करम राजपाल) के बारे में बात करेंगे कि वह कैसे भगवान कृष्ण के घर में स्वागत करने और घर पर अपने परिवार के साथ त्योहार को धूमधाम से मनाने के लिए सभी उत्साहित हैं.

बचपन की यादों को याद करते हुए एण्ड टीवी के कहत हनुमान जय श्री राम में अंजनी माता की भूमिका निभा रही स्नेहा वाघ ने कहा कि "जन्माष्टमी मेरे जीवन में एक महत्वपूर्ण स्थान रखती है क्योंकि मैंने हमेशा भगवान कृष्ण से प्यार किया है. मेरी उम्र चार या पांच साल होगी जब मैंने जन्माष्टमी के मेले में खुद से अधिक उम्र के एक लड़के को भगवान कृष्ण के रूप में कपड़े पहने देखा और इसके बाद से मुझे भगवान श्री कृष्ण से और भी अधिक प्यार हो गया. जैसे-जैसे मैं बड़ी होती गई, मैंने उनके उपदेशों को पढ़ना शुरू कर दिया और उससे मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला. और एक सकारात्मक प्रभाव का असल हुआ. इस वर्ष सभी छोटे कृष्ण और उनके परिवार को एक बहुत खुश और समृद्ध जन्माष्टमी की शुभकामनाएं.

एण्ड टीवी के हप्पू को उल्टा पल्टन के कलाकार राजेश यानी कामना पाठक ने कहा कि "एक व्यक्तिगत विश्वास उन्हें एक प्रकार का व्यक्ति बनाता है जो वे बनते हैं. हमारे रोजमर्रा के जीवन में सकारात्मक विचारों को स्थापित करके, हमेशा आशावादी बने रहने में सहायता करते हैं. भगवान कृष्ण की शिक्षाएं अपने समय से आगे थी और आज भी प्रासंगिकता रखता है. उसके पास मन और हृदय का सही संतुलन था। जबकि मैं उत्सव के दौरान मां द्वारा बनाई गई खीर, और मेरी सबसे पसंदीदा चीजों में से एक को भी याद करता हूं. मैं चाहता हूं कि यह जन्माष्टमी सभी के जीवन में मिठास और दया लाए."

इस एक्ट्रेस को डेट करना चाहते थे रणबीर कपूर, पर नहीं बनी बात.

भाबीजी घर पर है कोस्टार मनमोहन तिवारी यानी रोहिताश गौर ने जन्माष्टमी की बात करते हुए शेयर किया कि "भगवान कृष्ण बुराई का नाश करने वाले हैं. जन्माष्टमी में बुराई की उपस्थिति और बुराई का नाश होता है. एक बच्चे के रूप में, मैं हमेशा नन्हा कान्हा के रूप में तैयार होता था. और इस त्यौहार का बेसब्री से इंतजार करते थे. महामारी को देखते हुए, हम घर पर पूजा और भोजन की तैयारी करेंगे. मेरी सभी से यही कामना है कि यह जन्माष्टमी, भगवान कृष्ण सभी के जीवन में सुख और शांति लाएं.

गुड्डू का किरदार निभा रहे करम राजपाल ने कहा कि "यह परिवार के साथ घर पर चुपचाप उत्सव होगा. हर साल दही-हांडी की धूम मचती है लेकिन महामारी को देखते हुए हमने एक छोटा सा समारोह करने का फैसला किया है." हम आधी रात को भगवान कृष्ण के जन्म का जश्न मनाएंगे, उसके बाद पूजा और पंजिरी, खीर, माखन मिश्री आदि की विशेष तैयारी करेंगे. मेरी यही कामना है कि भगवान कृष्ण इस जन्माष्टमी पर सभी के तनाव और चिंताओं को दूर कर सके और सभी को प्यार, शांति और खुशी दें.

ट्रेंडिंग न्यूज़