Bday Special: जब पूनम सिन्हा ने रीना रॉय को बताया था शत्रुघ्न सिन्हा की बहन, टूटने की कगार पर थी शादी

Poonam Sinha Bday Special: शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी और अभिनेत्री पूनम सिन्हा आज अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. एक्ट्रेस का जन्म 3 नवंबर 1949 को हैदराबाद में हुआ था. पूनम सिन्हा ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 3, 2022, 09:52 AM IST
  • 73वां जन्मदिन मना रही हैं पूनम सिन्हा
  • बेहद दिलचस्प है अभिनेत्री की प्रेम कहानी
Bday Special: जब पूनम सिन्हा ने रीना रॉय को बताया था शत्रुघ्न सिन्हा की बहन, टूटने की कगार पर थी शादी

Poonam Sinha Bday Special: दिग्गज अभिनेत्री पूनम सिन्हा (Poonam Sinha) ने हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) से साल 1980 में शादी की थी. पूनम ने अपने परिवार को समय देने के लिए करियर का बलिदान दे दिया था. शादी के बाद अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा का किसी अभिनेत्री के साथ नाम नहीं जुड़ा, लेकिन शादी से पहले रीना (Reena Roy) संग उनके अफेयर के चर्चों ने उनकी शादी में काफी प्रॉब्लम्स क्रिएट की. चीजें इतनी आगे बढ़ गईं थी की एक बार तो परेशान होकर पूनम ने रीना को शत्रु जी की बहन ही बता दिया था. 

'शत्रुघ्न की बहन हैं रीना'

शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘एनिथिंग बट खामोश’ में इस किस्से को शेयर किया है. शत्रुघ्न सिन्हा ने पूनम सिन्हा और रीना रॉय से जुड़े किस्से को साझा करते हुए कहा था, 'मैं पाकिस्तान में था और होटल में टेलीफोन ऑपरेटर फिक्स था. तभी पूनम और रीना ने एक साथ एक ही समय पर मुझे कॉल किया.

हालांकि उस दौरान पूनम सिन्हा बड़ी ही संजीदगी से पीछे हट गईं थी. पूनम सिन्हा ने ऑपरेटर से कहा कि कोई बात नहीं, आप रीना का फोन पहले दे दीजिए, वह शत्रुघ्न की बहन की तरह हैं.' 

अफेयर की थी खुलकर बात

तरह-तरह की बाते सुनने के बाद एक बार पूनम ने शत्रुघ्न सिन्हा और रीना रॉय के अफेयर पर खुलकर बात की थी. पूनम सिन्हा इस अफेयर से बहुत दुखी थीं. अपने बच्चों के लिए हर हाल में वह अपनी शादी और बसा बसाया घर बचाना चाहती थीं. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व मिस इंडिया ने एक मैग्जीन के दिए इंटरव्यू में कहा था, 'सच्चाई यह है कि मैंने एक स्टेप पीछे लिया और रीना के लिए जगह खाली छोड़ दी थी, लेकिन शत्रु ऐसी लड़की से शादी नहीं करना चाहता थे जिसकी निष्ठा संदेह में थी. मुझे पता था कि हमारी शादी के बाद उनका और रीना का रिश्ता फिर शुरू हो गया था.

जब शत्रुघ्न सिन्हा ने की पूनम की तारीफ

हमेशा रीना और पूनम के सवालों से घिरे रहने वाले शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी बायोग्राफी में पूनम के लिए ऐसी बात लिखी कि हर किसी ने उनकी तारीफ की. एक्टर ने लिखा था कि -अगर रीना रॉय मुझसे प्यार करती हैं तो, पूनम सिन्हा मेरी पूजा करती हैं. मुझे नहीं लगता है कि पूनम ने जिस तरह से मेरे घर को सवाला है, कोई और ऐसा कर पाता. 

ये भी पढ़ें- KBC 14: अनुपम खेर ने दी बिग बी को मजेदार शोल्डर मसाज, शो में प्रमोशन करने पहुंचे 'ऊंचाई' स्टार्स

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़