Pathaan Box Office Collection Day 2: शाहरुख खान की पठान ने रचा इतिहास, दूसरे दिन का कलेक्शन उड़ा देगा होश

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की 'पठान' (Pathaan) ने फैंस के बीच खूब धमाल मचाया हुआ है. फिल्म की कमाई ने पहले ही दिन रिकॉर्ड्स तोड़ने शुरू कर दिया है और इसी के साथ ट्रेड एनालिस्ट्स के दावों का धज्जियां उड़ चुकी हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 27, 2023, 05:19 PM IST
  • 'पठान' हर दिन नए इतिहास रच रही है
  • शाहरुख खान ने फिर जीता सबका दिल
Pathaan Box Office Collection Day 2: शाहरुख खान की पठान ने रचा इतिहास, दूसरे दिन का कलेक्शन उड़ा देगा होश

नई दिल्ली: शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की 'पठान' (Pathaan) ने फैंस के बीच खूब धमाल मचाया हुआ है. फिल्म की कमाई ने पहले ही दिन रिकॉर्ड्स तोड़ने शुरू कर दिया है और इसी के साथ ट्रेड एनालिस्ट्स के दावों का धज्जियां उड़ चुकी हैं. इस बीच अब 'पठान' के दूसरे दिन का कलेक्शन सामने आ चुका है, इसी के साथ फिल्म ने दूसरे ही दिन 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा भी पार कर लिया है. वहीं, वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें तो 'पठान' 200 रुपये से ज्यादा की कमाई कर चुकी है.

सिर्फ 2 दिनों में 100 करोड़ के पार पहुंची Pathaan की कमाई

फिल्म समीक्षक और बिजनेस विशेषज्ञ तरण आदर्श ने 'पठान' के कलेक्शन के बारे में जानकारी देते हुए लिखा, 'फिल्म ने दूसरे दिन सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं. यह पहली ऐसी हिन्दी फिल्म है जिसने एक ही दिन में करीब 70 करोड़ रुपये का काराबोर किया है.

बुधवार को पहले दिन 55 करोड़ रुपये का कारोबार किया, जबकि गुरुवार, गणतंत्र दिवस के मौके पर फिल्म 68 करोड़ रुपये की कमाई की है. कुछ मिलाकर फिल्म ने सिर्फ भारत में ही 123 करोड़ रुपये कमा सिर्फ 2 दिनों में कमा लिए हैं.'

वर्ल्डवाइड बजा 'पठान' का डंका

'पठान' के वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ने पहले ही दिन 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया था. पहले दिन फिल्म ने 106 करोड़ रुपये कमाए, जबकि दूसरे दिन 113.60 करोड़ रुपये की कमाई की है.

इसी के साथ दुनियाभर में फिल्म 219.60 करोड़ रुपये का कारोबार कर चुकी है. 'पठान' के आंकडे़ हर दिन बढ़ते ही जा रहे हैं. अब फिल्म को शनिवार और रविवार की छुट्टी का भी फायदा मिल सकता है.

कश्मीर में 'पठान' ने लहराया परचम

शाहरुख खान का क्रेज इस समय दुनियाभर के लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है. कश्मीर में भी 'पठान' ने सारे रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं. 32 सालों के बाद 'पठान' की रिलीज पर कश्मीर के सिनेमाघरों में हाउसफुल का बोर्ड देखने को मिला. ऐसे अब सिनेमाघरों के मालिक भी शाहरुख का शुक्रिया अदा करते नहीं थक रहे हैं. वहीं, पिछले कुछ समय से बॉलीवुड पर जो बॉयकॉट के बादल छाए हुए थे, वो भी अब हटते नजर आने लगे हैं.

4 साल बाद शाहरुख खान की दमदार वापसी

गौरतलब है कि 'पठान' से शाहरुख खान ने 4 साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी की है. फिल्म में उन्होंने अपने एक्शन से लोगों को हैरान कर दिया. 'पठान' में शाहरुख के साथ दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी लीड रोल में नजर आए हैं. इनके अलावा 'पठान' में सलमान खान को अपने टाइगर वाले अंदाज में देखा गया है. उन्होंने इसमें कैमियो रोल निभाया है. सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन बनी 'पठान' को लेकर सोशल मीडिया पर काफी ट्रोलिंग का भी सामना करना पड़ा था.

ये भी पढ़ें- Jacqueline Fernandez: सुकेश चंद्रशेखर से परेशान जैकलीन फर्नांडिस जा रही हैं इस मुस्लिम देश, अदालत ने दी मंजूरी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़