Pathaan ने 'दंगल' को दी धोबी पछाड़, कमाई में रचा एक नया इतिहास

Pathaan Box Office Collection: चार साल के बाद की ये वापसी इतनी शानदार होगी किसी ने भी सोचा नहीं था. 'पठान' को थिएटर में देखकर लोग इतना झूमे कि कमाई में भी 'पठान' ने झंडे गाड़ दिए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 5, 2023, 11:23 AM IST
  • 'पठान' को मिला इस साल तोहफा
  • फैंस ने कमाई में दिया साथ
Pathaan ने 'दंगल' को दी धोबी पछाड़, कमाई में रचा एक नया इतिहास

Pathaan Worldwide Collection: शाहरुख खान ने आमिर खान के रिकॉर्ड्स की धज्जियां उड़ा दी हैं. शाहरुख खान की 'पठान' ने महज 11 दिनों में एक के बाद एक कई रिकॉर्ड बनाए और कई पुराने रिकॉर्ड्स को बाहर का रस्ता दिखाया. 'पठान' ने 'दंगल' को पीछे छोड़ते हुए 729 करोड़ की कमाई कर ली है. किसी हिंदी फिल्म द्वारा ये अब तक की सबसे ज्यादा कमाई है.

करोड़ों की कमाई

दुनियाभर के सिनेमाघरों में 'दंगल' ने कुल 2000 करोड़ रुए की कमाई की थी. फिल्म को चीन में बहुत प्यार मिला. वहा कि स्थानीय भाषा मंडारिन में ही 'दंगल' ने 2017 में 1200 करोड़ रुपए की कमाई की थी. वहीं 'पठान' ने महज हिंदी भाषा में दुनियाभर में 729 करोड़ रुपए की कमाई की है. शाहरुख खान की फिल्म ने पहले ही दिन 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Yash Raj Films (@yrf)

ट्रेड एनालिस्ट ने की तारीफ

फिल्म ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने हाल ही में फिल्म की कमाई के नए आंकड़े जारी किए हैं. यशराज फिल्म्स ने फिल्म से जुड़ी एक जानकारी ट्विटर पर शेयर की है. पठान ने लगभग दुनियाभर में 730 करोड़ रुपए की कमाई की है. सिर्फ भारत में 'पठान' ने 453 करोड़ रुपए जोड़े हैं 276 करोड़ रुपए दुनियाभर के सिनेमाघरों से फिल्म के खाते में आए हैं. उम्मीद है कि अन्य भाषाओं में जितना प्यार दंगल को मिला उससे ज्यादा पठान को मिलेगा.

फिल्म ने दिया नया मुकाम

'पठान' की सबसे खास बता ये है कि इसमें शाहरुख खान है. पर्दे पर चार साल के बाद हुई ये वापसी बेहद कमाल की रही. शाहरुख खान ने जमकर मेहमाननवाजी की और लोगों के दिलों पर गहरी छाप छोड़ी. पठान में टाइगर यानी सलमान खान भी कैमियो के अवतार में दिखाई दिए. 25 जनवरी 2023 को रिलीज हुई ये फिल्म इस साल की सबसे धमाकेदार ओपनर साबित हुई है.

इसे भी पढ़ें: सलीम ने बताया किस मजबूरी में हेलेन से की शादी, बेटे अरबाज खान के शो में किया खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़