Chhath Puja 2022: इन बॉलीवुड स्टार्स का बिहार से है गहरा नाता, पूजा के दौरान इन चीजों को करते हैं मिस

Chhath Puja 2022: बॉलीवुड के ऐसे कई सितारे हैं, जो बिहार से ताल्लुख रखते हैं. वे हर साल अपने घर मे छठ पूजा का आयोजन करते हैं. बिहार में इस त्योहार की बड़ी मान्यता है. इसे बहुत ही नियम के साथ मनाया जाता हैं.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Oct 28, 2022, 05:53 PM IST
  • छठ पूजा का हुआ शुभारंभ
  • सितारे भी धूमधाम से मना रहे त्योहार
Chhath Puja 2022: इन बॉलीवुड स्टार्स का बिहार से है गहरा नाता, पूजा के दौरान इन चीजों को करते हैं मिस

नई दिल्ली: Chhath Puja 2022: आस्था का महापर्व छठ (Chhath Puja 2022) देश भर में धूम धाम से मनाया जा रहा है, लेकिन खासतौर पर बिहार के लोग इसे बहुत ही नियम और श्रद्धा के साथ मनाते हैं. इन सबके बीच बॉलीवुड के कई सितारे मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) से लेकर पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) तक भी अपने घर में भी छठ की पूजा करते हैं. बता दें 2022 में छठ 28 अक्टूबर से लेकर 31 अक्टूबर तक मनाई जाएगी. तो आइए आपको बताते हैं कौन-कौन से सितारे मना रहे हैं छठ का त्योहार.

पंकज त्रिपाठी

अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने बेहतरीन अभिनय के दमपर बॉलीवुड से लेकर ओटीटी तक पर हलचल मचा दी है. उनकी गिनती सिनेमा के मंझे हुए कलाकारों में होती है लेकिन मुंबई में रहते हुए भी वह आज तक अपनी जड़ों से जुड़े हुए है. पंकज त्रिपाठी बता चुके हैं कि उनकी मां छठ का व्रत रखती थीं और पूरा गांव गंडकी नदी के किनारे अर्घ्य देने के लिए इकट्ठा हुआ करता था.

यही सब वह माया नगरी में मिस करते हैं. हालांकि मुंबई में रहते हुए पंकज पूजा करते हैं, लेकिन उन्हें नदी का घाट नहीं मिल पाता है.

मनोज बाजपेई

अभिनेता मनोज बाजपेयी बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों में से एक हैं. मनोज बाजपेयी का जन्म बिहार के पश्चिम चंपारण में हुआ था. मनोज बाजपेयी को हमेशा इस खास त्योहार की याद आती है.

एक्टर का कहना है कि इस पूजा से उनकी कई बचपन की यादें जुड़ी हैं. भले ही आज भी हम पूरे नियम से इस पूजा को करते हैं, लेकिन जो बात गांव में थी वो यहां नहीं.

शत्रुघन सिन्हा

अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा भी बिहार से ताल्लुक रखते हैं. जब एक बार उन्हें मेजर हार्ट सर्जरी से गुजरना पड़ा था, तब उनकी पत्नी पूनम सिन्हा ने अभिनेता के जल्दी सेहतमंद होने के के लिए छठ की पूजा की थी और मुंबई के अपने घर में छठ का पर्व पूरे नियमों के साथ पूरा किया था.

अभिनेता के भी यहां इस त्योहार को खूब धूमधाम से मनाया जाता है.

गुरमीत चौधरी

एक्टर गुरमीत भी बिहार के ही हैं. उन्होंने अपने परिवार की परंपरा को निभाते हुए छठ पूजा की. छठ पूजा पर गुरमीत की पत्नी देबिना बनर्जी ने भी उनका पूरा साथ देती हैं.

दोनों पूरी श्रृद्धा के साथ छठी मैय्या की आराधना करते हैं. 

रतन राजपूत

टीवी अभिनेत्री रतन राजपूत अभिनय के साथ-साथ अपने देसी अंदाज के लिए भी जानी जाती हैं. वह अक्सर गांव से वीडियोज साझा करती रहती हैं. लॉकडाउन के समय भी एक्ट्रेस गांव में जाकर रहीं और वहां पर बिल्कुल देसी अंदाज में रहती हैं.

रतन राजपूत छठ पर्व पर खास तैयारियां करती हैं.

ये भी पढ़ें- Fighter: ऋतिक रोशन की 'फाइटर' 2023 में नहीं होगी रिलीज, अब इस दिन फिल्म देगी सिनेमाघरों में दस्तक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़