ऑनस्क्रीन बहू को ही दिल दे बैठे थे बॉलीवुड 'बाबूजी' आलोक नाथ, मुकम्मल नहीं हो सका प्यार

एक्टर आलोक नाथ (Alok Nath) ने यूं तो कई तरह की भूमिकाएं निभाई है लेकिन उन्हें पॉपुलरिटी बाबूजी के नाम से मिली. आलोक नाथ ने अपने करियर में ज्यादातर फिल्मों में एक पिता का किरदार निभाया है.

Written by - Vineeta Kumari | Last Updated : Jul 13, 2021, 10:49 AM IST
  • ऑनस्क्रीन बहू से हुआ प्यार
  • बाबूजी के नाम से मिली पहचान
ऑनस्क्रीन बहू को ही दिल दे बैठे थे बॉलीवुड 'बाबूजी' आलोक नाथ, मुकम्मल नहीं हो सका प्यार

नई दिल्ली: दिग्गज एक्टर आलोक नाथ (Alok Nath) ने यूं तो कई तरह की भूमिकाएं निभाई है लेकिन उन्हें पॉपुलरिटी बाबूजी के नाम से मिली. आलोक नाथ ने अपने करियर में ज्यादातर फिल्मों में एक पिता का किरदार निभाया है.

आलोक नाथ (Alok Nath details) का जन्म 10 जुलाई 1956 को बिहार के पटना में हुआ था. एक्टर शनिवार को अपना 65वां बर्थडे मना रहे हैं.  फिल्मों व छोटे पर्दे पर संस्कारी किरदार निभाने वाले बाबू जी असल जिंदगी में काफी रोमांटिक इंसान है.

ये भी पढ़ें-प्रियंका चोपड़ा की यह कजिन हमेशा रहती हैं कंट्रोवर्सी से घिरी.

बहू से हो गया प्यार
एक्टर  (Alok Nath and Neena Gupta Affairs) ने साल 1982 में फिल्म गांधी से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था. फिल्म को बेस्ट पिक्चर का एकेडमी अवॉर्ड मिला. इसके बाद आलोक ने छोटे पर्दे पर टीवी सीरियल बुनियाद से कदम रखा, जिसने उन्हें पहचान दिलाई.

ये भी पढ़ें-आखिर क्यों टीवी के बाबू जी यानी आलोक नाथ की पत्नी रहती हैं लाइम लाइट से दूर?.

80 के दशक में नीना गुप्ता और आलोक नाथ के अफेयर की खूब चर्चा हुई. सीरियल बुनियाद में नीना ने एक्टर आलोक की बहू का किरदार निभाया था लेकिन उसी दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गई. नीना को आलोक का पहला प्यार कहा जाता है. 

नीना ने छोड़ा साथ तो आशु सिंह से रचाई शादी
इनका रिश्ता ज्यादा लंबे समय तक नहीं चल पाया और टीवी शो के दौरान ही दोनों का रिश्ता भी खत्म हो गया. इसकी वजह नीना का किसी अन्य के साथ अफेयर बताया जाता है. नीना से अलग होने के बाद आलोक नाथ ने साल 1987 में आशु सिंह से शादी की. दोनों के दो बच्चे एक बेटा शिवांग नाथ और बेटी जुनाई नाथ है. 

ये भी पढ़ें-कटरीना और ऐश्वर्या नहीं, बल्कि इस हसीना की वजह से सलमान ने नहीं रचाई अब तक शादी!.

आलोक ने कई टीवी सीरियल और फिल्मों हम आपके हैं कौन, हम साथ-साथ हैं, विवाह, परदेस, मैंने प्यार किया, सपना बाबुल का... विदाई, यहां मैं घर- घर खेली, ये रिश्ता क्या कहलाता है में नजर आ चुके हैं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़