ECB के प्रतिबंध के बाद डिप्रेशन में ओली रॉबिनसन, अन्य खिलाड़ियों पर भी लटक रही तलवार

रॉबिनसन को सस्पेंड करने का मुद्दा इंग्लैंड में काफी गर्माया हुआ है. ब्रिटेन के पीएम तक ने ईसीबी के इस फैसले पर सवाल उठाया है.

Written by - Adarsh Dixit | Last Updated : Jun 11, 2021, 03:24 PM IST
  • ब्रिटेन के पीएम भी रॉबिनसन के पक्ष में
  • पुराने ट्वीट्स के कारण फंसे ओली रॉबिनसन
ECB के प्रतिबंध के बाद डिप्रेशन में ओली रॉबिनसन, अन्य खिलाड़ियों पर भी लटक रही तलवार

नई दिल्ली: इंग्लैंड की क्रिकेट में अचानक नस्लीय टिप्पणी का मुद्दा जोर पकड़ रहा है. ओली रॉबिनसन के बाद कई खिलाड़ी आपत्तिजनक सामाजिक टिप्पणी करने के आरोप में फंसते नजर आ रहे हैं. प्रतिबंध लगने के बाद से रॉबिनसन बहुत परेशान हैं क्योंकि उनके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट जीवन पर खतरे के बादल मंडराने लगे हैं.

रॉबिनसन के डिप्रेशन में जाने की आशंका

सवाल ये है कि क्या इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के फैसले से ऑली रॉबिनसन डिप्रेशन में चले गए हैं? क्या इंटरनेशनल क्रिकेट से सस्पेंड होने का दर्द रॉबिनसन झेल नहीं पा रहे?

ये सवाल इसलिए उठ रहे हैं क्योंकि उन्होंने आने वाले कुछ समय के लिए क्रिकेट खेलना बंद कर दिया है और वे अपने परिवार के साथ रहना चाहते हैं.

ब्रिटेन के पीएम भी रॉबिनसन के पक्ष में

रॉबिनसन को इस तरह सस्पेंड करने का मुद्दा इंग्लैंड में काफी गर्माया हुआ है. ब्रिटेन के पीएम तक ने ईसीबी के इस फैसले पर सवाल उठाया. हालांकि ईसीबी अपने फैसले पर अडिग है.

वैसे रॉबिनसन के बाद अब इंग्लैंड के दूसरे बड़े खिलाड़ियों के पुराने विवादित ट्वीट भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं जिसके बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने उनके खिलाफ भी जांच की बात कही है.

इन खिलाड़ियों में कप्तान ऑयन मॉर्गन, जेम्स एंडरसन, बेन स्टोक्स और विकेटकीपर जोस बटलर का नाम शामिल है.

यह भी पढ़िए: श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, शिखर धवन करेंगे कप्तानी

पुराने ट्वीट्स के कारण फंसे ओली रॉबिनसन

अतीत में नस्ली और लिंगभेद से जुड़े ट्वीट के लिए अनुशासनात्मक जांच लंबित रहने तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित किए गए इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रोबिनसन ने क्रिकेट से संक्षिप्त ब्रेक लेने का फैसला किया है. निलंबन के कारण रॉबिनसन न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार से शरू हुए दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाए.

रॉबिनसन ने 2012 और 2013 में ट्वीट के लिए माफी मांगी थी. ट्वीट करने के समय रोबिनसन किशोर थे. पिछले हफ्ते जब उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पदार्पण किया तो उसी दिन ये ट्वीट सुर्खियां बने. 

रोबिनसन की काउंटी ससेक्स ने घोषणा की है कि मुश्किल हफ्ते के बाद ओली ने अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए खेल से संक्षिप्त ब्रेक लेने का फैसला किया है.

रोबिनसन वाइटेलिटी ब्लास्ट में ग्लोस्टरशर और हैंपशर के खिलाफ होने वाले ससेक्स के शुरुआती दो मुकाबलों में टीम का हिस्सा नहीं होंगे.

यह भी पढ़िए: WTC फाइनल में केन विलियमसन का खेलना संदिग्ध, टॉम लाथम ने दिया बड़ा बयान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़