ED के सामने पेश हुईं नोरा फतेही, सुकेश चंद्रशेखर से जुड़ा है मामला

एक्ट्रेस नोरा शुक्रवार को करोड़पति सुकेश चंद्रशेखर और जैकलीन फर्नांडीस से जुड़े 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच में शामिल हुईं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 2, 2022, 04:23 PM IST
  • दिल्ली में ईडी दफ्तर पहुंचीं नोरा फतेही
  • 200 करोड़ की ठगी से जुड़ा है मामला
ED के सामने पेश हुईं नोरा फतेही, सुकेश चंद्रशेखर से जुड़ा है मामला

नई दिल्ली: 200 करोड़ की ठगी और सुकेश चंद्रशेखर मामले में पूछताछ के लिए नोरा फतेही दिल्ली के प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय पहुंचीं. एक्ट्रेस नोरा शुक्रवार को करोड़पति सुकेश चंद्रशेखर और जैकलीन फर्नांडीस से जुड़े 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच में शामिल हुईं. एंटी-मनी लॉन्ड्रिंग एजेंसी के अधिकारियों की एक टीम नोरा से पूछताछ कर रही है. 

नोरा फतेही अक्सर चर्चा में रहती हैं 

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हाल ही में अपनी दूसरी पूरक चार्जशीट दायर की थी, जिसमें नोरा को एक आरोपी के रूप में नामित किया गया था. जैकलीन फर्नांडीस और नोरा फतेही ने मामले में गवाह के तौर पर अपना बयान दर्ज कराया था. इससे पहले फर्नांडीस से संबंधित 7.2 करोड़ रुपये की सावधि जमा ईडी द्वारा संलग्न की गई थी. ईडी ने इन उपहारों और संपत्तियों को अभिनेत्रियों द्वारा प्राप्त अपराध की आय करार दिया. 

जानिए क्या है पूरा मामला

बता दें कि फरवरी में ईडी ने चंद्रशेखर की कथित सहयोगी पिंकी ईरानी के खिलाफ अपनी पहली पूरक अभियोजन शिकायत दर्ज की, जिसने उन्हें बॉलीवुड अभिनेत्रियों से मिलवाया था. चार्जशीट में आरोप लगाया गया था कि पिंकी ईरानी फर्नांडीस के लिए महंगे उपहारों का चयन करती थीं. सुकेश चंद्रशेखर द्वारा भुगतान किए जाने के बाद उन्हें अपने घर पर छोड़ देती थीं. 

200 करोड़ की ठगी से जुड़ा है मामला

ईडी ने पिछले साल दिसंबर में अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश प्रवीण सिंह की अदालत के समक्ष इस मामले में पहली चार्जशीट दायर की थी. बाद में फरवरी में ईडी ने पिंकी ईरानी के खिलाफ एक पूरक आरोप पत्र दायर किया. सुकेश ने अलग-अलग मॉडल्स और बॉलीवुड सेलेब्रिटीज पर करीब 20 करोड़ रुपए खर्च किए हैं. इस दौरान कुछ लोगों ने उनसे तोहफे लेने से इनकार कर दिया था.

ये भी पढे़ं- भोजपुरी एक्ट्रेस नेहा मलिक की बोल्डनेस ने उड़ाए होश, शॉर्ट्स के बटन खोल दिखाई बेबाकी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़