Nimrat Kaur Birthday Special: वह अदाकारा जिनके पिता हंसते हुए देश के लिए हो गए कुर्बान

निम्रत कौर (Nimrat Kaur) आज अपना 39वां जन्मदिन मना रही हैं. उन्होंने अपनी हर किरदार को बखूबी पर्दे पर उतारा है. निम्रत जितनी मजबूत और दमदार पर्दे पर दिखती हैं, उतनी ही स्ट्रॉन्ग वह असल जिंदगी में भी हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 13, 2021, 09:35 AM IST
  • निम्रत कौर अपने हर किरदार को बखूबी पर्दे पर निभाया है
  • निम्रत ने अपनी निजी जिंदगी में भी एक मजबूत महिला हैं
Nimrat Kaur Birthday Special: वह अदाकारा जिनके पिता हंसते हुए देश के लिए हो गए कुर्बान

नई दिल्ली: बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा निम्रत कौर (Nimrat Kaur) आज अपना 39वां जन्मदिन मना रही हैं. इस खास मौके पर उन्हें दुनियाभर से ढेरों से शुभकामनाएं हासिल हो रही हैं. निम्रत का जन्म 13 मार्च 1982 को राजस्थान के पिटानी में हुआ था. निम्रत आज फिल्मी दुनिया का एक जाना माना नाम बन चुकी हैं. उन्होंने केवल अपने दम पर ऊंचा मुकाम हासिल किया है.

आर्मी परिवार से हैं निम्रत

निम्रत एक आर्मी परिवार से ताल्लुक रखती हैं. उनके पिता भूमिंदर सिंह एक आर्मी ऑफिसर थे. निम्रत पर्दे पर अपने दमदार किरदारों के लिए जानी जाती हैं. उन्होंने अपनी हर किरदार को बखूबी पर्दे पर उतारा है. निम्रत जितनी मजबूत और दमदार पर्दे पर दिखती हैं, उतनी ही स्ट्रॉन्ग वह असल जिंदगी में भी हैं.

ये भी पढ़ें- Birthday Special: गानों से दिल जीतने वाले मोहित चौहान, आज भी रखते हैं ये ख्वाहिश

देश के कुर्बान हो चुके हैं निम्रत के पिता

निम्रत ने अपनी रियल लाइफ में ऐसा दर्द झेला है जिसे सुनकर भी रुह कांप उठती है. दरअसल निम्रत के पिता भूपिंदर सिंह देश के लिए अपनी कुर्बानी दे चुके हैं.

निम्रत ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके पिता की पोस्टिंग एक बार कश्मीर के वेरिनाग इलाके में हुई थी.

7 दिनों तक आतंकियों ने किया था पिता को टॉर्चर

अभिनेत्री ने बताया कि उस समय हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकियों ने उनके पिता को किडनैप कर लिया और 7 दिनों तक उन्हें खूब टॉर्चर किया गया. वे लोग निम्रत के पिता से किसी अनुचित चीज की मांग कर रहे थे, जिसे पूरा नहीं किया जा सकता था. ऐसे में उन लोगों ने उनके पिता को जान से मार दिया.

12 साल की थीं निम्रत

निम्रत कौर उस समय सिर्फ 12 साल की थीं. निम्रत कहती हैं कि उनके पिता बहुत बुद्धिमान थे. पिता के शहीद होने के बाद वह उत्तर प्रदेश के नोएडा में अपनी मां के साथ अपने नाना-नानी के पास ही रहने लगीं.

हालांकि, कुछ ही समय बाद निम्रत और उनकी अलग घर में शिफ्ट हो गए.

बेहद साहसी हैं निम्रत

निम्रत की असल जिंदगी से जुड़ी यह कहानी हमें इस बात का एहसास दिलाती है वह एक मजबूत, साहसी और निडर महिला हैं, जो किसी भी तरह के मुश्किल पलों का मजबूती से सामना कर सकती हैं. साथ ही अन्य सभी महिलाओं को भी प्रेरित करती हैं.

ये भी पढ़ें- Birthday Special: तबला ही नहीं एक्टिंग में भी उस्ताद हैं Zakir Hussain, इन फिल्मों में आए नजर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़