नसीरुद्दीन शाह की हेल्थ अपडेट आई सामने, जानिए अब कैसी है हालत

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह पिछले कुछ दिनों से अस्पताल में भर्ती हैं. अब उनकी हेल्थ को लेकर नई जानकारी सामने आई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 1, 2021, 02:33 PM IST
  • नसीरुद्दीन शाह पिछले कुछ दिनों से अस्पताल में भर्ती हैं
  • नसीरुद्दीन शाह की अब हेल्थ अपडेट भी सामने आ गई है
नसीरुद्दीन शाह की हेल्थ अपडेट आई सामने, जानिए अब कैसी है हालत

नई दिल्ली: हाल ही में बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) की अचानक तबियत बिगड़ने के कारण मुंबई के खार इलाके में स्थित हिंदुजा अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. हालांकि, अब कहा जा रहा है कि अभिनेता की हालत स्थिर है और उन्हें शुक्रवार को अस्पताल से छुट्टी भी दी जा सकती है. बता दें कि उन्हें निमोनिया होने के बाद शहर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

मंगलवार को अस्पताल में भर्ती हुए थे नसीरुद्दीन

नसीरुद्दीन शाह को मंगलवार को हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया था. दिग्गज अभिनेता के सचिव ने बृहस्पतिवार को बताया था कि वह अब ठीक हैं. उन्हें कल छुट्टी मिल सकती है. शाह की पत्नी और बॉलीवुड अदाकारा रत्ना पाठक शाह (Ratna Pathak Shah) ने भी बताया कि शाह को निमोनिया हुआ है और अब उनका स्वास्थ्य स्थिर है. उन पर इलाज का असर दिख रहा है और उम्मीद है कि जल्द ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी.

ये भी पढ़ें- क्या सारा अली खान कर रही हैं इस डायरेक्टर को डेट? सामने आईं तस्वीरें

1975 में शुरू हुआ था नसीरुद्दीन शाह का सफर

नसीरुद्दीन शाह ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत वर्ष 1975 में श्याम बेनेगल की फिल्म ‘निशांत’ से की थी और वर्ष 1970 और 80 के दशक में समानांतर सिनेमा की प्रभावशाली शख्सियत बन गए थे.

नसीरुद्दीन शाह ने ‘स्पर्श’ (1979), व्यंग्यात्मक कॉमेडी फिल्म ‘जाने भी दो यारो’ (1983) और शेखर कपूर निर्देशित ‘मासूम’ और ‘मिर्च मसाला’ सहित कई यादगार फिल्मों में काम किया. शाह ने करीब 100 फिल्मों में काम किया है और उन्हें 3 राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुके हैं.

पिछली बार ‘मी रक़्सम’ में दिखे थे नसीरुद्दीन शाह

नसीरुद्दीन शाह को रंगमंच पर किए गए कार्यों के लिए भी जाना जाता है और वह ‘मोटले प्रोडक्शन’ के नाम से थिएटर ग्रुप भी चलाते हैं. उन्होंने गत 2 दशकों की कुछ सुपरहिट फिल्मों जैसे विशाल भारद्वाज की वर्ष 2009 में आई फिल्म ‘इश्कियां’, विद्या बालन अभिनीत ‘डर्टी पिक्चर’ और जोया अख्तर की फिल्म ‘जिंदगी न मिलेगी दोबारा’ में भी काम किया है. शाह पिछली बार 2020 में ड्रामा ‘मी रक़्सम’ में नजर आए थे.

ये भी पढ़ें- गुलशन कुमार मर्डर केस में 24 साल बाद कोर्ट ने सुनाया फैसला, जानिए किसे मिली कितनी सजा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़