मुमताज हुईं हॉस्पिटल से डिस्चार्ज, 25 साल पुराने कैंसर के ट्रीटमेंट ने अब किया परेशान

मुमताज को कुछ समय पहले ही अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, लेकिन अब वह घर वापस आ चुकी हैं. ऐसे में अब उन्होंने अपनी सेहत के बारे में जानकारी देते हुए अपने 25 साल पुराने कैंसर पर भी चर्चा की है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 6, 2022, 12:30 PM IST
  • मुमताज पिछले एक सप्ताह से अस्पताल में भर्ती थीं
  • मुमताज के लिए अब उनके फैंस काफी परेशान हैं
मुमताज हुईं हॉस्पिटल से डिस्चार्ज, 25 साल पुराने कैंसर के ट्रीटमेंट ने अब किया परेशान

नई दिल्ली: दिग्गज एक्ट्रेस मुमताज (Mumtaz) को लेकर हाल ही में खबर आई थी कि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसके बाद से ही उनके चाहने वाले उन्हें लेकर काफी परेशान थे. अब आखिरकार मुमताज ने खुद अपनी हेल्थ अपडेट फैंस को दी है. इसके साथ ही उन्होंने बताया है कि वह उनकी अपनी स्किन और 25 साल पहले हुए कैंसर के कारण भी काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा.

इन बीमारियों से जूझ रही हैं मुमताज

मुमताज ने हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में बताया है कि इरिटेबल बाउल सिंड्रोम और कोलाइटिस नाम की बीमारियों से जूझ रही हैं. ऐसे में अचानक हुए डायरिया ने उनके लिए चीजें और खराब कर दीं, जिसके तुरंत बाद ही दिग्गज एक्ट्रेस को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ गया. मुमताज को एक सप्ताह तक अस्पताल में एडमिट रखा गया.

इस सप्ताह ड्रिप पर रहीं मुमताज

पूरे एक सप्ताह तक मुमताज को लगातार ड्रिप लगाकर रखी गई. इस दौरान एक्ट्रेस को उनकी नाजुक त्वचा की वजह से भी काफी परेशानी झेलनी पड़ी. बता दें कि मुमताज मूल रूप से ईरानी हैं और उनकी स्किन काफी नाजुक है. इसके अलावा मुमताज ने इस बात का भी खुलासा किया कि उन्हें 25 साल पुराने ब्रेस्ट कैंसर के कारण भी काफी मुसीबतें इसी दौरान झेलनी पड़ीं.

25 साल पुराने कैंसर ने किया परेशान

मुमताज ने अस्पताल में बीते अपने एक सप्ताह को लेकर बताया कि उन्हें पूरे सप्ताह ड्रिप पर रखा गया. उन्होंने कहा, 'ड्रिप सिर्फ उनकी दाहिने हाथ पर ही लगाई गई, क्योंकि 25 साल पहले ब्रेस्ट कैंसर के इलाज के दौरान मेरे लिम्फ नोड्स को हटा दिया गया था और इसी वजह से मेरे बाएं हाथ का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता था.'

लंदन में रहती हैं मुमताज

गौरतलब है कि मुमताज अपने पति मयूर माधवानी और तान्या माधवानी के साथ लंदन में रहती हैं. साल 1974 में शादी के बाद उन्होंने एक्टिंग की दुनिया से थोड़ी दूरियां बना ली थीं. हालांकि, चाहने वालों के दिलों में आज भी उनके लिए वहीं प्यार बरकरार है.

ये भी पढ़ें- KGF Chapter 2 Collection: रॉकी भाई के नाम हुआ एक और रिकॉर्ड, बनी दूसरी सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़