मनोज बाजपेयी के अंदर ही 'द फैमिली मैन' का श्रीकांत तिवारी, लंबे वक्त बाद कही बड़ी बात

मध्यम वर्ग के जीवन को कॉमेडी बताते हुए मनाज बाजपेयी ने कहा कि यह उनके सभी पात्रों के लिए प्रेरणा और संदर्भ है. मनोज ने कहा कि उन्होंने अपने किरदारों को जीवन से बड़ा बनाने की कभी कोशिश नहीं की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 23, 2021, 11:38 PM IST
  • मनोज बाजपेयी के किरदारों ने हमेशा दिल जीता है
  • मनोज ने द फैमिली मैन के रोल को लेकर बात की है
मनोज बाजपेयी के अंदर ही 'द फैमिली मैन' का श्रीकांत तिवारी, लंबे वक्त बाद कही बड़ी बात

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर मनोज बाजपेयी ने अपने हर किरदार से हमेशा ही दर्शकों का दिल जीता है. हालांकि, अब एक्टर ने इस बात का खुलासा है किया है कि उन्हें अपने किरदारों को निभाने के लिए कहां से प्रेरणा मिलती है.

दरअसल, एक्टर ने भारतीय मध्यम वर्ग के जीवन को कॉमेडी बताते हुए कहा कि यह उनके सभी पात्रों के लिए प्रेरणा और संदर्भ है. हाल ही में गोवा में भारत के 52वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के मौके पर आयोजित ‘क्रिएटिंग कल्ट आइकॉन: इंडियाज ओन जेम्स बॉन्ड विद द फैमिली मैन’ पर वर्चुअल मोड के माध्यम से भाग लेते हुए, मनोज ने कहा कि उन्होंने अपने किरदारों को जीवन से बड़ा बनाने की कभी कोशिश नहीं की.

अपने भीतर ही मनोज को मिल गया श्रीकांत तिवारी

प्रतिभाशाली अभिनेता ने समझाया और कहा, "मैं हमेशा वास्तविकता में जीने और चरित्र को जनता का प्रतिनिधि बनाने की कोशिश करता हूं. मुझे ‘द फैमिली मैन’ सीरीज में अपने चरित्र श्रीकांत तिवारी को कहीं भी खोजने की आवश्यकता नहीं थी. मुझे यह मेरे भीतर, मेरे परिवार में, मेरे आस-पास और हर जगह देखने को मिला है."

तुरंत सीरीज के लिए भर दी हांमी

यह बताते हुए कि ‘द फैमिली मैन’ एक मध्यम वर्ग के भारतीय शख्स की एक कहानी थी, अभिनेता ने कहा, "जब राज और डीके मेरे पास सिनॉप्सिस (द फैमिली मैन 2) लेकर आए, तो मैंने तुरंत हां कर दी थी." इस सीरीज की निर्देशक जोड़ी राज निदिमोरू और कृष्णा डी.के ने सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि वे एक पेन इंडिया स्टोरी करना चाहते थे.

'द फैमिली मैन' से मिले कई अनुभव

उन्होंने कहा, "स्वतंत्रता की सबसे बड़ी अभिव्यक्ति जो हमने अनुभव की जब हमने ‘द फैमिली मैन’ श्रृंखला शुरू की थी, हमें खुद को सीमित क्यों करना चाहिए? दोनों ने कहा कि बाधा को तोड़ने और कहानी को पेन इंडिया बनाने के लिए, हम विभिन्न क्षेत्रों के अभिनेताओं, चालक दल और लेखकों तक पहुंचे."

सामंथा भी हुईं समारोह में शाहिद

सत्र में भाग लेने वाले अन्य लोगों में अभिनेत्री सामंथा रुथ प्रभु और अमेजॉन प्राइम इंडिया ओरिजिनल की प्रमुख अपर्णा पुरोहित शामिल थीं. संवाद सत्र का संचालन अभिनेता अंकुर पाठक ने किया. सत्र की शुरुआत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के सचिव, अपूर्व चंद्रा द्वारा महोत्सव निदेशक चैतन्य प्रसाद की उपस्थिति में पैनल के अभिनंदन के साथ हुई.

ये भी पढ़ें- रुबीना दिलैक के बढ़े वजन का लोगों ने उड़ाया मजाक, एक्ट्रेस ने ऐसे दिया करारा जवाब

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़