मलयालम अभिनेता इनोसेंट का निधन, 75 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

Malayalam Actor Innocent Death: पॉपुलर मलयालम एक्टर इनोसेंट का रविवार रात को निधन हो गया. 75 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 27, 2023, 06:04 AM IST
  • पॉपुलर मलयालम अभिनेता का निधन
  • इनोसेंट का 75 वर्ष की आयु में निधन
मलयालम अभिनेता इनोसेंट का निधन, 75 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

नई दिल्ली Malayalam Actor Innocent Death: मलयालम फिल्म उद्योग के सबसे लोकप्रिय अभिनेताओं में से एक इनोसेंट का रविवार रात यहां केरल में निधन हो गया. वह 75 वर्ष के थे.उन्हें 3 मार्च को कोच्चि के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था.दो बार के कैंसर से बचे पूर्व सांसद, कोविड से संक्रमित हो गए थे और बाद में निमोनिया से पीड़ित हो गए थे, जिसके कारण अंतत: उनकी मृत्यु हो गई.

700 से ज्यादा फिल्मों में किया काम 
उनके पार्थिव शरीर को सोमवार सुबह साढ़े छह बजे एनार्कुलम के राजीव गांधी इंडोर स्टेडियम ले जाया जाएगा. तीन घंटे तक शव को वहीं रखा जाएगा.स्टेडियम से उनके पार्थिव शरीर को उनके पैतृक स्थान इरिंगलाक्कुडा ले जाया जाएगा, जहां शाम को अंतिम संस्कार किया जाएगा.अनुभवी अभिनेता, जिन्होंने लगभग 700 फिल्मों में अभिनय किया था और उनमें से कई फिल्मों का निर्माण किया था, वह एक हास्य अभिनेता और एक चरित्र अभिनेता थे.

उन्होंने 2014 में माकपा उम्मीदवार के रूप में चालाकुडी लोकसभा क्षेत्र से जीत हासिल की थी, और निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हुए संसद में काफी 'महत्वपूर्ण आवाज' रहे थे. केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने अपने शोक संदेश में कहा, इनोसेंट अपने स्वाभाविक अभिनय से लोगों के दिलों में उतर गए थे. वह एक अच्छे समाजसेवी भी थे. उन्होंने फिल्म उद्योग के सभी क्षेत्रों में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है और हास्य अभिनेता, चरित्र अभिनेता और निर्माता के रूप में काम किया है.विजयन ने अभिनेता के शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना भी व्यक्त की.

एक्टर ने लिखी ये किताब 
इनोसेंट ने एक लोकप्रिय मलयालम किताब 'कैंसर वार्डिले चिरी' या 'स्माइल इन कैंसर वार्ड' लिखी है. मासूम ने मलयालम फिल्म उद्योग में सबसे लोकप्रिय मलयालम निर्देशकों में से एक मोहन द्वारा निर्देशित फिल्म 'नृथासला' के साथ प्रवेश किया.
इनोसेंट एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी एक्टर्स (एएमएमए) के अध्यक्ष भी थे. उन्होंने 18 साल तक एएमएमए का नेतृत्व किया.
उन्होंने सेवानिवृत्त मलयालम अभिनेताओं के लिए एक पेंशन योजना के विकास की दिशा में भी काम किया.

इन स्टार्स ने जताया शोक
इनोसेंट ने फिल्म 'मझाविलकवाड़ी' में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राज्य पुरस्कार जीता.मलयालम सुपरस्टार ममूटी, जयराम और मलयालम फिल्म उद्योग के कई अन्य शीर्ष कलाकार उस अस्पताल में मौजूद थे, जहां उनका निधन हुआ. केरल के उच्च शिक्षा मंत्री आर. बिंदू ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त किया.

इनपुट-आईएएनएस

इसे भी पढ़ें: आकांक्षा दुबे के सुसाइड के बाद लपेटे में आए समर सिंह, यूजर्स ने साधा निशाना 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़