जब करीना कपूर के कारण बॉबी देओल को इस फिल्म से धोना पड़ा हाथ, जानिए हैरान करने वाला किस्सा

Kareena Kapoor Khan Birthday Special: करीना कपूर बॉलीवुड फिल्मों का बड़ा नाम है. वह कई फिल्मों में अपने आइकॉनिक किरदार से लोगों का दिल जीत चुकी हैं. 21 सितंबर को एक्ट्रेस अपना जन्मदिन मनाने को तैयार हैं. उनके जन्मदिन पर उनकी सुपरहिट फिल्म 'जब वी मेट' से जुड़े विवाद के बारे में जानते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 21, 2022, 10:16 AM IST
  • करीना कपूर ने सेलिब्रेट किया जन्मदिन
  • करीना ने बॉबी को किया इस फिल्म से बाहर
जब करीना कपूर के कारण बॉबी देओल को इस फिल्म से धोना पड़ा हाथ, जानिए हैरान करने वाला किस्सा

नई दिल्ली: Kareena Kapoor Khan Birthday Special: बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर ने भले आज सैफ अली खान के साथ शादी रचा ली है. लेकिन एक समय था जब वह शाहिद कपूर के प्यार में दीवानी थी. करीना कपूर की शाहिद कपूर के संग नजदीकियां इस कदर थीं की वह अपनी फिल्मों के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर को शाहिद कपूर को कास्ट करने के लिए बोलने से हिचकिचाती नहीं थी.

उनके इसी आउटस्पोकन पर्सनैलिटी की वजह से 'जब वी मेट' (Jab We Met) से बॉबी देओल का पत्ता कटा था. करीना कपूर का जन्म 21 सितंबर 1980 में मुंबई में हुआ था. आइए एक्ट्रेस के जन्मदिन पर जानते हैं करीना कपूर के इस किस्से के बारे में. 

'जब वी मेट' पहली पसंद थी बॉबी देओल 
'जब वी मेट' के निर्देशक इम्तियाज अली की पहली पसंद बॉबी देओल थे. इस सुपरहिट लव स्टोरी से जुड़ा इस विवाद के बारे में बहुत ही कम लोगों को पता है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार करीना कपूर की वजह से बॉबी देओल को फिल्म से बाहर किया गया था.

फिल्म में शाहिद कपूर और करीना कपूर ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री को देख इस रोल में किसी और स्टार्स की कल्पना कर पाना भी मुश्किल है. 

करीना ने लिया था बॉबी देओल से बदला !
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बॉबी देओल और करीना कपूर के बीच गलतफहमी अजनबी फिल्म की शूटिंग के दौरान से थी. फिल्म अजनबी के दौरान करीना कपूर और बिपाशा बसु की लड़ाई जगजाहिर है. लेकिन फिल्म के सेट पर करीना की बॉबी की पत्नी तान्या से भी हुई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार तान्या बिपाशा बसु की कॉस्ट्यूम में मदद कर रही थी. जिसे देख करीना की मां नाराज हो गई जिस वजह से दोनों में बहस छिड़ गई थी. यहीं बहस काफी बढ़ गई थी. 

मीडिया की खबरों के अनुसार करीना की मां और तान्या के बीच लड़ाई हो गई थी. इसी वजह से बॉबी और करीना के रिश्ते में भी दरार आ गई थी. उस समय तो करीना ने बॉबी देओल को कुछ नहीं कहा था. लेकिन जब फिल्म 'जब वी मेट' की बात आई तो उन्होंने डायरेक्टर से बात कर फिल्म में शाहिद को साइन करवा लिया था. 

फिल्म से बाहर होने की बॉबी को नहीं थी खबर 
बॉबी देओल साल 2015 में फिल्म जव बी मेट के लिए  साइन किया गया था. उस समय फिल्म का नाम गीत था. फिल्म की हिरोईन के लिए बॉबी ने प्रीति जिंटा को कास्ट करने के लिए कहा था. प्रीति ने फिल्म के लिए हां तो कह दिया था लेकिन उन्होंने 6 महीने का समय मांगा था. ऐसे में डायरेक्टर ने करीना कपूर को फिल्म में साइन किया.

जिसके बाद फिल्म से बॉबी की छुट्टी हो गई. हैरानी बात तो यह कि बॉबी को इस बात की जानकारी भी नहीं दी गई थी. बॉबी देओल को फिल्म से बाहर करने की खबर भी नहीं दी गई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार खुद के रिप्लेस होने की बाद बॉबी देओल को मीडिया के द्वारा पता चली थी. 

इसे भी पढ़ेंः राम चरण से लेकर विजय देवरकोंडा तक, इन साउथ सुपरस्टार्स का बॉलीवुड डेब्यू रहा फ्लॉप

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़