IMDB ने जारी की फिल्मों की लिस्ट, टॉप 10 में केवल 'द कश्मीर फाइल्स' को मिली जगह

IMBD Top 10 Movies: IMDB ने साल 2022 की बेस्ट 10 इंडियन फिल्मों को लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में बॉलीवुड की केवल एक फिल्म ही शामिल है. टॉप 10 फिल्मों में 'द कश्मीर फाइल्स' The Kashmir Files ही अपनी जगह बनाने में कामयाब साबित हुई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 14, 2022, 04:44 PM IST
  • 'द कश्मीर फाइल्स' को मिला एक और अचीवमेंट
  • IMDB ने जारी की टॉप 10 इंडियन फिल्मों की लिस्ट
IMDB ने जारी की फिल्मों की लिस्ट, टॉप 10 में केवल 'द कश्मीर फाइल्स' को मिली जगह

नई दिल्ली: IMBD Top 10 Movies:  IMDB ने साल 2022 की बेस्ट 10 फिल्मों को लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में 'द कश्मीर फाइल्स' The Kashmir Files पहली बॉलीवुड फिल्म है जो टॉप 10 फिल्म का हिस्सा है. बाकि 10 फिल्मों में साउथ इंडियन फिल्मों का कब्जा बना हुआ है. बता दें कि लिस्ट में 'द कश्मीर फाइल्स' The Kashmir Files दूसरे पायदान पर है. 

टॉप 10 फिल्में को केवल एक हिंदी फिल्म 
साल 2022 की टॉप इंडियन फिल्म की लिस्ट में नंबर 1 पर एस एस राजामौली की फिल्म RRR हैं.  फिल्म आरआरआर में जूनियर एनटीआर, राम चरण और आलिया भट्ट हैं. वहीं दूसरे नंबर पर विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' The Kashmir Files है. 

साउथ फिल्मों का दिखा जलवा 
लिस्ट में तीसरे नंबर पर यश की ब्लॉकबस्टर फिल्म KGF चैप्टर 2 है. केजीएफ चैप्टर 2 ने न केवल साउथ बल्कि नॉर्थ में भी धमाल मचाया. चौथे नंबर पर कमल हासन की फिल्म विक्रम है. पांचवे नंबर पर कांतारा फिल्म है. इसी तरह बाकी पांच फिल्में भी साउथ फिल्में है. जैसे रॉकेट्री, सीता रमम, चार्ली 777 और ps1. 

IMDB की टॉप 10 फिल्मों की लिस्ट 
1 RRR
2 The Kashmir Files 
3 K.G.F Chapter 2
4 Vikram 
5 kantara
6 Rocketry: The Nambi Effect 
7.Major
8. Sita Ramam
9. Ponniyin selvan: part one 
10. 777 Charlie 

2022 में नहीं चला बॉलीवुड का जादू 
साल 2022 में बॉक्स ऑफिस पर बॉलीवुड फिल्में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई है. साल 2022 में सोशल मीडिया पर बॉलीवुड फिल्मों को बॉयकॉट किया गया था. जिसकी वजह से कई बड़ी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई. वहीं कई फिल्में विवादों की भेंट चढ़ गई. 

इसे भी पढ़ें: श्रद्धा कपूर निकली 'झूठी', रणबीर कपूर बनें 'मक्कार', बड़ा घपला करने वाले हैं ये दोनों स्टार 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़