Bday special: 15 साल में गए जेल, 10वीं में हुए तीन बार फेल, ओछी हरकतों से साजिद खान ने ऐसे बर्बाद किया करियर

Sajid Khan Bday special:  फिल्ममेकर साजिद (Sajid Khan) ने अपनी लाइफ में जितनी फिल्में नहीं की हैं, उतना तो उनसे जुड़ी कॉन्ट्रोवर्सीज हैं. बचपन से ही साजिद का विवादों से गहरा नाता रहा है.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Nov 23, 2022, 08:09 AM IST
  • फराह खान के भाई हैं साजिद खान
  • कॉन्ट्रोवर्सी से फिल्मेकर का है पुराना नाता
Bday special: 15 साल में गए जेल, 10वीं में हुए तीन बार फेल, ओछी हरकतों से साजिद खान ने ऐसे बर्बाद किया करियर

नई दिल्ली: फेमस कॉरियोग्राफर फराह खान (Farah khan) के भाई और बॉलीवुड फिल्ममेकर साजिद खान (Sajid Khan) अक्सर सुर्खियों में छाए रहते हैं. फिल्मों से ज्यादा वह विवादों के चलते खबरों में छाए रहते हैं. साजिद खान का जन्म 23 नवंबर 1970 को मुंबई में हुआ था. आज साजिद अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं. हालांकि वह आज कल बिग बॉस 16 का हिस्सा बने हुए हैं. तो इस खास मौके पर आइए आपको उनसे जुडे कुछ खास किस्से बताते हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sajid Khan (@aslisajidkhan)

15 साल में गए थे जेल

साजिद ने इस किस्से का जिक्र खुद एक इंटरव्यू में किया था. उन्होंने बताया था कि- जब मैं 6 साल का था, तब मेरे माता-पिता का तलाक हो गया था. मैं और फराह एक साथ रहते थे. मैं 10 साल की उम्र में कुछ दोस्तों के साथ कार के पार्ट चोरी कर के बेचने लगा था. तब फराह खान ने घर के खर्चों को संभाला. फिर एक बार वह अपनी आंटी हनी ईरानी के घर से कैमरा और जूते चुराते हुए पकड़े गए थे. तब उनकी चोरी की इस आदत को छुड़ाने के लिए और उन्हें डराने के लिए पुलिस स्टेशन भी ले जाया गया था और 15 साल की उम्र में उन्हें जेल जाना पड़ा था.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sajid Khan (@aslisajidkhan)

10वीं में तीन बार फेल हुए

साजिद खान ने बताया था कि उनका पढ़ाई में ज्यादा मन नहीं लगता था. उन्हें फिल्में देखना और सुपरहीरे कॉमिक्स पढ़ना बहुत पसंद था. पढ़ाई ना करने के कारण वो 10वीं कक्षा में तीन बार फेल हुए थे. फिल्मी बैकग्राउंड होने की वजह से उन्होंने इसी फील्ड में अपना करियर बनाया, लेकिन कुछ खास सफलता न पा सके.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sajid Khan (@aslisajidkhan)

मी टू के लगे आरोप

साजिद खान का फिल्मी करियर तो कुछ खास नहीं रहा पर विवादों में उनका नाम खूब रहा है. साजिद खान पर 'मी टू मूमेंट' के तहत कई अभिनेत्रियों ने हैरेसमेंट के आरोप लगाए थे. शर्लिन चोपड़ा, प्रियंका बोस, अहना कुम्रा, कनिष्का सोनी जैसी कई एक्ट्रेस, फिल्ममेकर और मॉडल ने साजिद पर उत्पीड़न के आरोप लगाए. इन आरोपों के बाद साजिद खान का करियर पूरी तरह से तबाह हो गया. इतना ही नहीं वह जबसे बिग बॉस 16 में भी आए हैं, उन्हें शो से बाहर निकाले की बराबर मांग हो रही हैं.

ये भी पढ़ें- 'संस्कारी बहू' कनिका मान की बोल्डनेस ने किया हैरान, फोटोशूट के लिए पहना इतना रिवीलिंग गाउन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़