'रामायण' में रावण का किरदार निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी का निधन, मुंबई में होगा अंतिम संस्कार

पॉपुलर शो रामायण में रावण का किरदार निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी के निधन के साथ ही बॉलीवुड इंडस्ट्री ने एक बेहद शानदार कलाकार को खो दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 6, 2021, 11:57 AM IST
  • अरविंद त्रिवेदी का अंतिम संस्कार बुधवार सुबह मुंबई में होगा
  • अरविंद त्रिवेदी 20 जुलाई 2002 को सीबीएफसी प्रमुख बने थे
'रामायण' में रावण का किरदार निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी का निधन, मुंबई में होगा अंतिम संस्कार

नई दिल्ली: दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले बेहद पॉपुलर शो रामायण में रावण का किरदार निभाने वाले एक्टर अरविंद त्रिवेदी (Arvind trivedi) का मंगलवार की रात निधन हो गया. अरविंद के निधन (Arvind Trivedi Passed Away) के साथ ही बॉलीवुड इंडस्ट्री ने एक बेहद शानदार कलाकार को खो दिया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अरविंद त्रिवेदी के भतीजे ने उनके निधन की पुष्टि की. 82 साल के अरविंद त्रिवेदी काफी समय से बीमार थे और दिल का दौरा पड़ने की वजह से उनका निधन हो गया. उनका अंतिम संस्कार बुधवार सुबह मुंबई में होगा. अरविंद अभी करीब एक महीने पहले ही अस्पताल से घर लौटे थे. मंगलवार की रात उन्होंने कांदिवली स्थित अपने घर में अंतिम सांस ली.

‘विक्रम और बेताल’ में भी एक्टर का शानदार अभिनय
रामायण के अलावा ‘विक्रम और बेताल’ में भी एक्टर ने शानदार अभिनय किया था. उन्होंने हिंदी और गुजराती सहित करीब 300 फिल्मों में काम किया था. हालांकि, इसमें कोई दो राय नहीं कि रावण के तौर पर अरविंद ने इस तरह से अभिनय किया कि वह लोगों के दिलों में घर कर चुके थे. 

सीबीएफसी के प्रमुख भी बने थे अरविंद
बता दें कि 1938 में मध्यप्रदेश के उज्जैन में पैदा होने वाले अरविंद ने फिल्मी करियर में सफलता प्राप्त होने के बाद गुजरात सरकार द्वारा प्रदान की गई गुजराती फिल्मों में सर्वश्रेष्ठ अभिनय के लिए सात पुरस्कार जीते थे. 2002 में उन्हें केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में नामित किया गया था. अरविंद त्रिवेदी ने 20 जुलाई 2002 से 16 अक्टूबर 2003 तक केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) प्रमुख के रूप में काम किया. 

ये भी पढ़ें- 'समोसा एंड संस' में ये अहम किरदार निभाएंगे संजय मिश्रा, ओटीटी प्लेटफॉर्म पर होगी रिलीज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़