'राम सेतु' से पहले अक्षय कुमार की इन फिल्मों पर हो चुका है विवाद, हिंदूओं की भावनाओं को पहुंचाई ठेस

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ( Akshay Kumar) की फिल्म 'राम सेतु' (Ram Setu) रिलीज से पहले ही विवादों में घिर गई है. एक्टर पर कई संगठनों द्वारा गंभीर आरोप लगाए गए हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 31, 2022, 05:53 PM IST
  • विवादों में अक्षय कुमार की 'राम सेतु'
  • पहले भी एक्टर की कई फिल्मों पर हो चुका है घमासान
'राम सेतु' से पहले अक्षय कुमार की इन फिल्मों पर हो चुका है विवाद, हिंदूओं की भावनाओं को पहुंचाई ठेस

नई दिल्ली: बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार ( Akshay Kumar) के सितारे इन दिनों गर्दिश में चल रहे हैं. जहां एक तरफ एक्टर की फिल्में कमाल नहीं दिखा रही हैं, तो वहीं दूसरी तरफ रिलीज से पहले ही उनकी आने वाली फिल्में विवादों में घिर गई हैं.ऐसा पहली बार नहीं है जब एक्टर पर हिंदूओं की भावनाएं आहत करने का आरोप लगा हो. पहले भी उनकी कई फिल्में ऐसे विवादों में घिर चुकी हैं. तो आइए आपको बताते हैं कि एक्टर की वो कौन-कौन सी फिल्में हैं जिन पर बबाल मच चुका है.

सम्राट पृथ्वीराज (Samrat Prithviraj)

अक्षय कुमार की हालिया रिलीज फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' इस लिस्ट में शामिल है. रिलीज से पहले ही फिल्म आलोचकों के निशाने पर आ गई थी. फिल्म हिंदू सम्राट पृथ्वीराज के जीवन पर बेस्ड थी, जिसका नाम मेकर्स ने 'पृथ्वीराज' रखा था.

जिस पर खूब बवाल हुआ था. मेकर्स पर सम्राट पृथ्वीराज का सम्मान न करने का आरोप लगा था. वहीं करणी सेना की तरफ से टीम को कई धमकियां भी मिली थी. जिसके बाद फिल्म के नाम को चेंज कर दिया गया था. वहीं फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी सुपर फ्लॉप साबित हुई थी.

लक्ष्मी (Laxmi)

अक्षय कुमार की फिल्म 'लक्ष्मी' को लेकर भी खूब हंगमा हुआ था. रिलीज से पहले इस फिल्म का नाम 'लक्ष्मी बॉम्ब' था, लेकिन जैसे ही फिल्म का पोस्टर सामने आया, हिंदू संगठनों ने मेकर्स पर देवी लक्ष्मी के अपमान का आरोप लगा दिया था.

फिल्म को बायकॉट करने की मांग भी उठी थी. जिसके बाद लोगों का विरोध देखकर मेकर्स ने फिल्म का नाम बदलकर सिर्फ 'लक्ष्मी' रख दिया था.

गुड न्यूज (Good News)

अक्षय की फिल्म 'गुड न्यूज' को फैंस का अच्छा खासा रिस्पॉन्स मिला था, लेकिन इस फिल्म में अक्षय कुमार के एक सीन पर काफी विवाद हुआ था. उस सीन में एक व्यक्ति अक्षय कुमार से कहता है, 'मेरे बच्चे का नाम होला राम है क्योंकि वो होली पर हुआ था', जिसके जवाब में अक्षय ने कहा था कि अच्छा हुआ आपका बचा लोहड़ी पर नहीं हुआ.

अभिनेता के इस सीन को ट्रेलर में भी दिखाया गया था. फिल्म का यह सीन दर्शकों को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया था.

रुस्तम (Rustom)

साल 2016 में रिलीज हुई एक्टर की सुपरहिट फिल्म 'रुस्तम' को दर्शकों ने बेहद पसंद किया था. इस फिल्म में अक्षय कुमार ने एक नौसेना अधिकारी का किरदार निभाया था, जो अपनी पत्नी के प्रेमी की हत्या कर देता है.

इस फिल्म के रिलीज से पहले अक्षय कुमार ने एलान किया था कि वह फिल्म में पहनने वाली वर्दी को अच्छे काम के लिए नीलाम करेंगे, जिस पर काफी हंगामा हो गया था. लोगों का कहना था कि भारत में कभी भी वर्दी की नीलामी नहीं कि गई है, और ना ही की जाएगी. 

खिलाड़ियों का खिलाड़ी (Khiladiyon Ka Khiladi) 

अक्षय कुमार की फिल्म 'खिलाड़ियों का खिलाड़ी' साल 1996 में रिलीज हुई थी. 90 के दशक में बेहद बोल्ड सीन्स होने के चलते फिल्म ने खूब लाइम लाइट बटोरी थी. फिल्म में अक्षय कुमार और रेखा ने काफी बोल्ड सीन्स दिए थे.

दोनों के लव मेकिंग सीन्स ने लोगों को काफी नाराज कर दिया था. इतना ही नहीं अक्षय को दर्शकों ने काफी भला बुरा कहा था.

ये भी पढ़ें- सामंथा संग शादी के सवालों से नागा चैतन्य हुए परेशान, पर्सनल लाइफ को लेकर कह दी ये बात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़