अमिताभ बच्चन ने घर पर लगाई 'मधुशाला' किताब डिजाइन की बेंच, देखें फोटो

Madhushala Bench: अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. एक्टर ने पिता हरिवंश राय बच्चन की 115वीं बर्थ एनिवर्सरी के खास मौके पर पिता याद किया उनके सम्मान में बेंच की फोटो शेयर की है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 28, 2022, 11:32 PM IST
  • अमिताभ बच्चन ने जलसा में लगाई बेंच
  • किताब मधुशाला के आकार में बनी बेंच
अमिताभ बच्चन ने घर पर लगाई 'मधुशाला' किताब डिजाइन की बेंच, देखें फोटो

Madhushala Bench: महानायक अमिताभ बच्चन ने सोमवार को कहा कि उनके घर 'जलसा' में कविताओं की लोकप्रिय पुस्तक 'मधुशाला' के आकार की पत्थर की एक बेंच लगायी गयी है. 'मधुशाला' की रचना अमिताभ के पिता एवं प्रसिद्ध कवि हरिवंश राय बच्चन ने की थी.  अमिताभ (80) ने अपने निजी ब्लॉग पर इसकी जानकारी देते हुए जुहू स्थित अपने आलीशान बंगले के आंगन में स्थापित बेंच की कई तस्वीरें साझा भी कीं. 

किताब मधुशाला के आकार में बनी है बेंच

अभिनेता के अनुसार यह बेंच पोलैंड के शहर व्रोकला में बनायी गयी थी, जहां 2020 में हरिवंश राय बच्चन के नाम पर एक चौराहे का नाम रखा गया था. अमिताभ ने अपने ब्लॉग में लिखा, ‘‘ व्रोकला, पोलैंड में मधुशाला की पुस्तक के आकार की पत्थर से बनी एक बेंच. यह बेंच बेहद जटिल और सबसे अनोखे रूप में है. 

एक्टर ने जताया अभार 
इसका वजन एक टन है. व्रोकला में भारत के महावाणिज्यदूतावास के अधिकारी श्री कार्तिकेय जौहरी के कार्यालय के माध्यम से पोलैंड से लाया गया है.’’ उन्होंने बेंच को भारत लाने के प्रयासों के लिए व्रोकला में भारत के मानद महावाणिज्यदूत कार्तिकेय जौहरी के प्रति भी आभार व्यक्त किया. 

गौरतलब है कि 27 नवंबर, 2022 को हरिवंश राय बच्चन की 115वीं जयंती मनाई गई, जो 20वीं सदी की शुरुआत के नयी कविता साहित्यिक आंदोलन के कवि थे. 

इसे भी पढ़ें: दिसंबर के फर्स्ट वीक में रिलीज होगी ये फिल्में, बॉक्स ऑफिस पर मचेगा धमाल 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़