Birthday Special: ऐश्वर्या जितनी बेहतरीन अदाकारा हैं, उतनी ही अच्छी मां भी

पूर्व मिस वर्ल्ड (Miss World Aishwarya Rai) और बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय का आज जन्मदिन है. अभिनेत्री के जन्मदिन पर उनसे जुड़े अहम किस्सों को जानिए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 1, 2021, 01:14 PM IST
  • अराध्या को लेकर बेहद केयरिंग हैं एश्वर्या
  • एश्वर्या ने पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में बिठाया है सामंजस्य
Birthday Special: ऐश्वर्या जितनी बेहतरीन अदाकारा हैं, उतनी ही अच्छी मां भी

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन का (Aishwarya Rai Bachchan) आज बर्थडे है. एक्ट्रेस 48 साल की हो गई हैं. ऐश्वर्या राय बच्चन का जन्म 1 नवंबर 1973 को कर्नाटक के मैंगलोर में हुआ था. पूर्व मिस वर्ल्ड और बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस ऐश्वर्या रॉय आज भी लोगों की पसंदीदा एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार हैं. लोग उनकी खूबसूरती के दीवाने हैं लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे है कि ऐश्वर्या ने अपने करियर की शुरुआत कैसे की. ऐश्वर्या के जन्मदिन (Aishwarya Birthday) पर जानिए उनके जीवन से जुड़ा अहम किस्सा. 

ज्वाइंट फैमिली परंपरा को आगे बढ़ा रही हैं एश्वर्या
नीली आंखों वाली अदाकारा एश्वर्या राय देखने में जितनी सुंदर लगती हैं, उतनी ही खूबसूरत वह अंदर से भी हैं. फिल्मी दुनिया में अपने अभिनय और अंदाज से एक अलग पहचान बनाने वाली एश्वर्या अपने बच्चे और ज्वाइंट फैमिली वाली परंपरा को भी अपने साथ लेकर चलती है. 

ज्वाइंट फैमिली के सवाल पर जब हंस पड़ी एश्वर्या
एक बार एक इंटरव्यू के दौरान जब ऐश्वर्या के सामने अभिषेक से पूछा गया कि शादी के बाद आप अपने फैमिली के साथ कैसे रह लेते हैं? तो इतना सुनते ही एश्वर्या राय बच्चन ने हंस दी थीं. इस सवाल के जवाब में अभिषेक बच्चन ने होस्ट से पूछा था 'क्या आप अपने परिवार के साथ रहती हैं?' जब सवाल पूछने वाले ने जवाब दिया 'नहीं' तो एक्टर ने कहा था कि 'आप ये कैसे कर लेती हैं?' आगे ऐश्वर्या ने यह भी कहा था कि अपने परिवार के साथ रहना उनके लिए सबसे ज्यादा नैचुरल और प्यारी चीज है.

एश्वर्या के बॉलीवुड करियर के बारे में जानिए
मॉडलिंग का पहला ऑफर एक्ट्रेस को उस वक्त मिला जब वह सिर्फ 9वीं कक्षा में थीं. 9वीं कक्षा में पढ़ाई करने के दैरान उन्होंने पेंसिल का ऐड किया था. इसके बाद ऐश्वर्या को फूजी, पेप्सी, कोक जैसे कई विज्ञापनों में भी उन्हें देखा गया था. ऐश्वर्या ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत तमिल फिल्म से की थीं. उनकी सबसे पहली फिल्म इरूअर साल 1997 में रिलीज हुई. इसी साल उन्होंने तमिल के साथ साथ बॉलीवुड में भी एश्वर्या ने डेब्यू किया था. पहली फिल्म 'प्यार हो गया' में उन्होंने बॉबी देओल के साथ स्क्रीन शेयर की.

ये भी पढ़ें- व्हाइट शॉर्ट ड्रेस में टीना दत्ता ने दिए बोल्ड पोज, सोशल मीडिया पर मची सनसनी

अराध्या को लेकर बेहद केयरिंग हैं एश्वर्या 
एश्वर्या एक मां और पत्नी के रोल में एक दम फिट खुद को साबित कर चुकी हैं. उन्होंने अपने सेलिब्रिटी पहचान और परिवार को बराबर समय दिया है. रेड कार्पेट हो या कोई मीडिया इवेंट, आराध्या बच्चन जहां भी जाती हैं हमेशा अपनी मां का हाथ पकड़े हुए नजर आती हैं. फोटोज में हमेशा एश्वर्या अराध्या को लेकर बेहद ही केयरिंग नजर आती हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़