Uttarakhand Election: कांग्रेस डबल ब्रेक की सरकार, तोड़े उत्तराखंड के सपनेः मोदी

 Uttarakhand Election: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनावों में लड़ाई राज्य बनाने वालों और उसके निर्माण में रोड़ा अटकाने की साजिश करने वालों के बीच है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 7, 2022, 04:38 PM IST
  • पीएम ने हरिद्वार में डिजिटल रैली को किया संबोधित
  • बोले- कांग्रेस को माफ नहीं करेगी उत्तराखंड की जनता
Uttarakhand Election: कांग्रेस डबल ब्रेक की सरकार, तोड़े उत्तराखंड के सपनेः मोदी

नई दिल्ली: Uttarakhand Election: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनावों में लड़ाई राज्य बनाने वालों और उसके निर्माण में रोड़ा अटकाने की साजिश करने वालों के बीच है. प्रदेश में 14 फरवरी को होने वाले मतदान से पहले उन्होंने हरिद्वार में एक डिजिटल रैली को संबोधित किया.

'कांग्रेस ने नहीं होने दिया राज्य का विकास'
पीएम मोदी ने केंद्र और राज्य की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों पर आरोप लगाया कि पार्टी की इच्छा के विपरीत उत्तराखंड का निर्माण होने के कारण उन्होंने राज्य में विकास नहीं होने दिया. राज्य और केंद्र की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों को 'डबल ब्रेक' सरकारों की संज्ञा दी.

उत्तराखंड का स्वप्न तोड़ने का लगाया आरोप
मोदी ने कहा कि कांग्रेस सरकारों के कार्यकाल के दौरान ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन के काम को शुरू न करना उनके इसी विकास विरोधी रुख का उदाहरण है. पीएम ने कांग्रेस पर उत्तराखंड के स्वप्न को तोड़ने का पाप करने का आरोप लगाया.

'कांग्रेस को माफ नहीं करेगी उत्तराखंड की जनता'
प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड की जनता कांग्रेस को कभी माफ नहीं करेगी. मोदी ने जनता से 14 फरवरी को मतदान करते समय कांग्रेस के पापों को याद रखने की भी अपील की. 

डबल इंजन की सरकार के पक्ष में वोट की अपील
उन्होंने जनता से पुष्कर सिंह धामी के युवा नेतृत्व वाली 'डबल इंजन' सरकार के पक्ष में मतदान करने का आग्रह किया जिससे बड़ी विकास परियोजनाएं निर्बाध रूप से चलती रहें.

पीएम ने कहा कि हरिद्वार के नाम में ही हरि है यानी हरि का द्वार और जहां हरि यानी विष्णु हरि है, वहीं लक्ष्मी जी भी हैं. यानी समृद्धि, खुशहाली और विकास. हमें उत्तराखंड की यही पहचान बनानी है. 

उत्तराखंड को विकास चाहिएः पीएम
उन्होंने कहा कि ब्रेक लगाने वाले इस बार फिर घात लगाकर मौके के इंतजार में बैठे हैं, लेकिन हमें उन्हें मौका नहीं देना है, क्योंकि उत्तराखंड को गति चाहिए. उत्तराखंड को प्रगति चाहिए, उत्तराखंड को खुशहाली चाहिए, उत्तराखंड को विकास चाहिए.

यह भी पढ़िएः Uttarakhand Election: दिल्ली के काम गिनाकर केजरीवाल ने मांगे वोट, बीजेपी-कांग्रेस पर बोला हमला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़