Uttarakhand Election: हरीश रावत को वोट देते हुए फोटो किया वायरल, देहरादून में भी भंग हुई मतदान की गोपनीयता

Uttarakhand Election:उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग हो रही है. इस दौरान कुछ जगहों से ईवीएम पर वोट देते हुए फोटो वायरल करने की जानकारी सामने आ रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 14, 2022, 05:04 PM IST
  • लालकुआं में वोट डालते हुए लिया फोटो
  • हल्द्वानी में युवक के खिलाफ केस दर्ज

ट्रेंडिंग तस्वीरें

Uttarakhand Election: हरीश रावत को वोट देते हुए फोटो किया वायरल, देहरादून में भी भंग हुई मतदान की गोपनीयता

नई दिल्लीः Uttarakhand Election: उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग हो रही है. चुनाव को लेकर पुलिस चाक-चौबंद सुरक्षा होने की बात कर रही है. चुनाव आयोग का भी दावा है कि निष्पक्षता और गोपनीयता के साथ चुनाव कराया जा रहा है. लेकिन, कुछ जगहों से मतदान की फोटो वायरल की जा रही है. इससे पुलिस और चुनाव आयोग के दावों पर सवाल उठ रहे हैं. हालांकि, हल्द्वानी में पुलिस ने कार्रवाई की है. 

लालकुआं में वोट डालते हुए लिया फोटो
पूर्व सीएम हरीश रावत के चलते लालकुआं विधानसभा उत्तराखंड की हॉट सीट बनी हुई है. यहां कांग्रेस के हरीश रावत का मुकाबला बीजेपी के मोहन सिंह बिष्ट और निर्दलीय प्रत्याशी संध्या डालाकोटी से है. लालकुआं विधानसभा क्षेत्र में दौलतपुर स्थित मतदान केंद्र में कांग्रेस समर्थक ने वोट देते हुए फोटो ले लिया और उसे वायरल कर दिया. 

देहरादून जिले में कांग्रेस नेता के खिलाफ  FIR के आदेश
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डोईवाला से कांग्रेस नेता नितिन गोला ने भी वोट डालते हुए फोटो वायरल कर दिया. उन्होंने मतदान करते हुए फोटो लेकर फेसबुक पर अपलोड किया. ये फोटो वायरल होने के बाद देहरादून एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए.

हल्द्वानी में युवक के खिलाफ केस दर्ज
हल्द्वानी के भोटियापड़ाव में मतदान के दौरान फोटो खींचकर वायरल करने के आरोप में नैनीताल पुलिस ने विकास सिंह सिजवाली नामक युवक के खिलाफ केस दर्ज किया. 

पुलिस ने चेतावनी दी कि नैनीताल पुलिस के सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सैल की ओर से सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्मो की प्रभावी मॉनिटरिंग की जा रही है और उल्लंघनकर्ताओं के विरुद्ध तत्काल वैधानिक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी.

बता दें कि मतदान के दौरान फोटो खींचना और उसे वायरल करना चुनाव आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है.

70 सीटों पर हो रहा है मतदान
सभी 70 विधानसभा ​सीटों के लिए मतदान जारी है. दोपहर 3 बजे तक प्रदेशभर में 49.24 प्रतिशत मतदान हुआ है. वोटिंग में उत्तरकाशी सबसे आगे है. यहां 56 फीसदी से ज्यादा मतदान हुआ है. दोपहर एक बजे तक राज्य में 35.21 प्रतिशत मतदान हुआ था. इस लिहाज से 2 घंटे में 14.03 प्रतिशत मतदान बढ़ा है.

यह भी पढ़िएः Uttarakhand Election: दो घंटे में 14% बढ़ा मतदान, यही रफ्तार रही तो 64% होगी वोटिंग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़