Uttarakhand Election: हॉट सीट बन सकती है चौबट्टाखाल, दो दिग्गज हो सकते हैं आमने-सामने

Uttarakhand Election: चौबट्टाखाल विधानसभा सीट पर बड़ी सियासी जंग देखने को मिल सकती है. कांग्रेस दिग्गज नेता को इस सीट से टिकट देने पर विचार कर रही है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 25, 2022, 08:17 PM IST
  • उत्तराखंड में आगामी 14 फरवरी को होनी है वोटिंग
  • सतपाल महाराज को मिल सकती है बड़ी चुनौती
Uttarakhand Election: हॉट सीट बन सकती है चौबट्टाखाल, दो दिग्गज हो सकते हैं आमने-सामने

नई दिल्लीः Uttarakhand Election: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सतपाल महाराज के खिलाफ पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत को मैदान में उतारने पर विचार कर रही है. इस मुद्दे पर अंतिम फैसला लेने के लिए कांग्रेस के शीर्ष नेता बैठक करेंगे.

कांग्रेस भाजपा से पार्टी में आने वाले हरक सिंह रावत का इस्तेमाल पार्टी से दूसरे दल में जाने वाले सतपाल महाराज के खिलाफ करना चाहती है. सतपाल महाराज, जो कभी कांग्रेस के दिग्गज थे, 2017 में बीजेपी में चले गए थे और बीजेपी सरकार में मंत्री हैं और उनका राज्य में आधार माना जाता है. 

चौबट्टाखाल से विधायक हैं सतपाल महाराज
लेकिन, अब कांग्रेस रावत को मैदान में उतारना चाहती है, जो पहले बीजेपी में थे और अब कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. महाराज भाजपा के लिए सुरक्षित सीट मानी जाने वाली चौबट्टाखाल से विधायक हैं, लेकिन कांग्रेस का नया कदम भाजपा के लिए मुश्किल स्थिति पैदा कर सकता है.

हरीश रावत रामनगर से लड़ेंगे चुनाव
कांग्रेस ने सोमवार को उत्तराखंड में 14 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए 11 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की थी, जिसमें वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को नैनीताल जिले के रामनगर से मैदान में उतारा गया था.

हरक की बहू लैंसडाउन से उतरेंगी मैदान में
दूसरी सूची में, पार्टी ने हरक सिंह रावत की बहू अनुकृति गुसाईं रावत को टिकट दिया है, जो हाल ही में बीजेपी की ओर से निष्कासित किए जाने के बाद भाजपा से कांग्रेस में शामिल हो गईं. अनुकृति लैंसडाउन से चुनाव लड़ेंगी.

कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में थे 11 नाम
सूची में अन्य उम्मीदवारों में सूर्यकांत धस्माना (देहरादून कैंट), मोहित उनियाल (डोईवाला), जयेंद्र चंद रमोला (ऋषिकेश), बरखा रानी (ज्वालापुर, एससी सीट), वीरेंद्र कुमार (झाबरेड़ा, एससी सीट) सुभाष चौधरी (खानपुर), अंतरिक्ष सैनी (लक्सर), संध्या डालकोटी (लालकुआं) और महेंद्र पाल सिंह (कालाढूंगी) शामिल हैं.

यह भी पढ़िएः Punjab: पंजाब में सीटों का बंटवारा साफ, बीजेपी इतनी सीटों पर लड़ेगी चुनाव

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़