MCD Election Result: एमसीडी चुनाव के नतीजों का इंतजार, जानें मतगणना से जुड़ी हर बात

एमसीडी चुनाव मतगणना बुधवार को, 42 केंद्र बनाए गए. अधिकारियों ने बताया कि कड़ी सुरक्षा के बीच बुधवार को मतगणना सुबह आठ बजे शुरू होगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 6, 2022, 05:26 PM IST
  • एमसीडी चुनाव की काउंटिंग का इंतजार
  • सुबह आठ बजे शुरू होगी मतगणना
MCD Election Result: एमसीडी चुनाव के नतीजों का इंतजार, जानें मतगणना से जुड़ी हर बात

नई दिल्ली: दिल्ली में नगर निगम चुनाव के मतों की गिनती की तैयारियां पूरी कर ली गई और बुधवार को होनी वाली मतगणना के लिए 42 केंद्र बनाए गए हैं. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कड़ी सुरक्षा के बीच बुधवार को मतगणना सुबह आठ बजे शुरू होगी.

250 वार्ड, मैदान में 1349 उम्मीदवार
दिल्ली में चार दिसंबर को हुए चुनाव में 50.48 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था. दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) में 250 वार्ड हैं और इस चुनाव में 1,349 उम्मीदवार मैदान में हैं. नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप), भाजपा और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला देखा गया.

राज्य निर्वाचन आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से कहा, 'हमने कल होने वाली मतगणना के लिए तैयारी पूरी कर ली है. 42 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच वोटों की गिनती की जाएगी.'

जानें कहां-कहां मतगणना केंद्र
मतगणना केंद्र शास्त्री पार्क, यमुना विहार, मयूर विहार, नंद नगरी, द्वारका, ओखला, मंगोलपुरी, पीतमपुरा, अलीपुर और मॉडल टाउन सहित क्षेत्रों में स्थित हैं.

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि सभी केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा की गई है और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की 20 कंपनियां और 10,000 से अधिक पुलिस कर्मियों को केंद्रों पर तैनात किया गया है. ‘आप’ और भाजपा दोनों ने भरोसा जताया है कि वे चुनावों में विजयी होंगे, जबकि कांग्रेस खोई हुई जमीन हासिल करने की कोशिश कर रही है.

इसे भी पढ़ें- सर्वदलीय बैठक: बेरोजगारी, महंगाई, EWS कोटे पर चर्चा की मांग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़