जानिए कौन हैं अजीत पाल सिंह कोहली जिन्होंने कर दिया अमरिंदर का 'सियासी अंत'

Who is Ajit Pal Singh Kohli: अमरिंदर सिंह कोटियाला विधान सभा सीट से 15000 से ज्यादा वोटों से हार मिली है और उन्हें आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार अजीतपाल सिंह कोहली ने मात दी. जानते हैं अजीतपाल सिंह कोहली के पूरे सियासी सफर के बारे में.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 10, 2022, 01:54 PM IST
  • अकाली दल से निकलकर थामा केजरीवाल का दामन
  • पिछली बार 52 हजार से ज्यादा वोट से जीते थे
जानिए कौन हैं अजीत पाल सिंह कोहली जिन्होंने कर दिया अमरिंदर का 'सियासी अंत'

नई दिल्ली: पंजाब विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ा झटका पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को लगा. कांग्रेस से अलग होकर अपनी नई पार्टी बनाने वाले अमरिंदर सिंह पटियाला शहर से खुद भी विधानसभा चुनाव हार गए. अमरिंदर सिंह को आम आदमी पार्टी के अजीत पाल सिंह के हाथों करारी शिकस्त झेलनी पड़ी

15 हजार से ज्यादा वोट से हारे कैप्टन

अमरिंदर सिंह कोटियाला विधान सभा सीट से 15000 से ज्यादा वोटों से हार मिली है और उन्हें आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार अजीतपाल सिंह कोहली ने मात दी. जानते हैं अजीतपाल सिंह कोहली के पूरे सियासी सफर के बारे में.

 

अकाली दल से निकलकर थामा केजरीवाल का दामन

AAP के टिकट पर पटियाला से चुनाव लड़ने वाले अमरिंदर सिंह को अजीतपाल सिंह कोहली ने 15 हजार से भी ज्यादा मतों से शिकस्त दी. अजीतपाल इससे पहले अकाली दल में रह चुके हैं. वे एक बार मेयर का चुनाव भी जीत चुके हैं. अजीतपाल के पिता भी कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं. 

खबरों के मुताबिक 2011 में शिरोमणि अकाली दल की तरफ से पार्षद बनने के बाद अजीत मेयर बने थे. अजीत का परिवार पंजाब में टकसाली अकाली दल के तौर पर जाना जाता है.उनके पिता सुरजीत सिंह कोहली ने अकाली दल से विधानसभा चुनाव जीतकर पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे हैं.

पिछली बार 52 हजार से ज्यादा वोट से जीते थे

पिछले बार अमरिंदर ने पटियाला शहर सीट से 52407 मतों के अंतर से जीत दर्ज की थी. उन्होंने  2017 में  आम आदमी पार्टी के डॉक्टर बलबीर सिंह को हराया था. लेकिन इस बार उन्हें करारी हार झेलनी पड़ी. इस हार को उनके सियासी सफर का अंत कहा जा रहा है. अमरिंदर सिंह 2002, 2007, 2012 और 2017 में लगातार 4 बार चुनाव जीते थे. 

ये भी पढ़ें- अमरिंदर सिंह के करियर का ये है शर्मनाक अंत, हमेशा रहे पंजाब के नायक और पूरे राज्य का गर्व

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़