Karnataka Chunav: कर्नाटक में चुनाव आयोग सख्त, सीएम बसवराज बोम्मई के कार की ली तलाशी

कर्नाटक में चुनाव अधिकारियों ने मुख्यमंत्री बोम्मई की निजी कार की तलाशी ली. मुख्यमंत्री बोम्मई उस समय चिक्कबल्लापुर जिले के एक मंदिर जा रहे थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 31, 2023, 03:31 PM IST
  • अधिकारियों ने ली सीएम बोम्मई की निजी कार की तलाशी
  • चिक्कबल्लापुर जिले के एक मंदिर जा रहे थे सीएम बोम्मई
Karnataka Chunav: कर्नाटक में चुनाव आयोग सख्त, सीएम बसवराज बोम्मई के कार की ली तलाशी

नई दिल्ली: चुनाव अधिकारियों ने शुक्रवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की कार को रोक कर उसकी जांच की. मुख्यमंत्री बोम्मई उस समय चिक्कबल्लापुर जिले के एक मंदिर जा रहे थे. राज्य में 10 मई को विधानसभा चुनाव होने हैं और अभी आदर्श आचार संहिता लागू है.

घाटी सुब्रमण्य मंदिर जा रहे थे सीएम बोम्मई
अधिकारियों द्वारा वाहन की जांच करने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. सूत्रों के अनुसार बोम्मई एक निजी कार से घाटी सुब्रमण्य मंदिर जा रहे थे और उन्होंने बुधवार को चुनाव कार्यक्रम की घोषणा होने के दिन ही अपनी सरकारी कार लौटा दी थी. उन्होंने बताया कि उनकी कार को होसाहुद्या चौकी पर रोक कर तलाशी ली गई.

सूत्रों ने कहा कि गाड़ी में कुछ भी आपत्तिजनक चीज नहीं मिली और अधिकारियों ने उन्हें आगे जाने की अनुमति दे दी.

जानें कर्नाटक में इस बार कितनी सीटें आरक्षित
बता दें, चुनाव आयुक्त के अनुसार राज्य की कुल 224 विधानसभा सीट में से 36 अनुसूचित जाति और 15 अनुसूचित जनजातियों के लिए आरक्षित हैं. कुल 52173579 मतदाता हैं जिनमें पुरुष 2.62 करोड़ और 2.59 करोड़ महिलाएं हैं. 80 से ज्यादा उम्र वाले मतदाताओं की संख्या 12 लाख से अधिक है. यह 2018 के आंकड़े से 32 फीसदी ज्यादा है.

बीते बुधवार को कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 के लिए चुनाव आयोग ने तारीखों का ऐलान कर दिया है. चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऐलान किया गया है कि राज्य में मतदान आगामी 10 मई को होगा और नतीजे 13 मई को आएंगे. बता दें कि कर्नाटक की सत्ता पर फिलहाल बीजेपी (BJP) काबिज है. कांग्रेस एक बार फिर कर्नाटक सरकार में वापसी की उम्मीद लगाए हुए है.

इसे भी पढ़ें- लिंगायत समुदाय तय करेगा कर्नाटक चुनाव के नतीजे? जानें क्या कहते हैं आंकड़े

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़