Uttarakhand Election: क्या हरक सिंह रावत की कांग्रेस में वापसी पर मान गए हैं हरीश रावत? जानिए क्या बोले

Uttarakhand Election: बीजेपी से निकाले गए हरक सिंह रावत की कांग्रेस में वापसी को लेकर क्या पूर्व सीएम हरीश रावत मान गए हैं?

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 17, 2022, 04:41 PM IST
  • हरक सिंह रावत को बीजेपी ने निकाला
  • पूर्व मंत्री कांग्रेस में कर सकते हैं वापसी
Uttarakhand Election: क्या हरक सिंह रावत की कांग्रेस में वापसी पर मान गए हैं हरीश रावत? जानिए क्या बोले

नई दिल्लीः Uttarakhand Election: उत्तराखंड में बीजेपी ने हरक सिंह रावत (Harak Singh Rawat) को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है. साथ ही उन्हें मंत्रिमंडल से भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. ऐसे में उनके कांग्रेस में जाने की अटकलें लग रही हैं. लेकिन, इससे पहले पूर्व सीएम और प्रदेश में कांग्रेस के प्रचार अभियान के प्रमुख हरीश रावत (Harish Rawat) ने साफ कर दिया है कि हरक सिंह को पहले अपनी गलती स्वीकार करनी होगी. तो ही वह उनका स्वागत करेंगे.

हरक की वापसी पर हरदा का अड़ंगा
बता दें कि बीजेपी से निकाले गए हरक सिंह रावत सोमवार को दिल्ली में हैं और चर्चा है कि वापसी को लेकर उनकी कांग्रेस नेताओं से बातचीत भी हुई है. लेकिन, इसी बीच हरीश रावत (हरदा) ने हरक सिंह की वापसी पर अड़ंगा लगा दिया है.

हरीश रावत ने रखी है शर्त
सूत्रों के मुताबिक, हरीश रावत ने सीधे तौर पर कांग्रेस आलाकमान को कह दिया है कि हरक सिंह रावत को पार्टी में शामिल कराना कार्यकर्ताओं के मनोबल को तोड़ना जैसा होगा. रावत ने सोमवार को अपनी बात दोहराते कहा कि अगर वह (हरक सिंह) कांग्रेस पार्टी छोड़ने की अपनी गलती स्वीकार करेंगे, तो हम उनका स्वागत करने के लिए तैयार हैं.

हालांकि, मीडिया ने जब हरीश रावत से पूछा तो उन्होंने कहा कि हरक सिंह अभी कांग्रेस पार्टी में शामिल नहीं हुए हैं. कई मुद्दों पर विचार करने के बाद पार्टी कोई निर्णय लेगी.

बीजेपी से निकाले जाने पर हरक सिंह हैं दुखी

हालांकि, उत्तराखंड में कैबिनेट मंत्री रहे हरक सिंह रावत बीजेपी से निकाले जाने पर बेहद दुखी हैं. पार्टी से निकाले जाने के बाद हरक सिंह रावत अपने एक इंटरव्यू के दौरान फूट-फूटकर रोते हुए दिखाई दे रहे हैं. 

'बीजेपी ने नहीं की कोई बात'
उन्होंने कहा, 'बीजेपी ने इतना बड़ा फैसला लेने से पहले मुझसे एक बार भी बात नहीं की. मुझे मंत्री बनने में ज्यादा दिलचस्पी नहीं है, मैं सिर्फ काम करना चाहता था. मैं इतने दिनों से घुटन में जी रहा था. अब उत्तराखंड के लोगों के लिए खुलकर काम करूंगा.'

यह भी पढ़िएः Uttarakhand Election: जानिए कौन हैं सरिता आर्य, जिन्हें सीएम धामी ने बीजेपी में कराया शामिल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़