Goa में बीजेपी मंत्री ने दिया इस्तीफा, बोले- पर्रिकर की विरासत नहीं संभाल पा रही पार्टी

कांग्रेस में शामिल होने के बारे में पूछे जाने पर लोबो ने कहा कि उनकी अन्य राजनीतिक दलों से बातचीत चल रही है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 10, 2022, 03:03 PM IST
  • जानिए क्या बोले मंत्री
  • गोवा में 14 फरवरी को होंगे चुनाव
Goa में बीजेपी मंत्री ने दिया इस्तीफा, बोले- पर्रिकर की विरासत नहीं संभाल पा रही पार्टी

पणजीः गोवा के मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक माइकल लोबो ने प्रमोद सावंत नीत मंत्रिमंडल के साथ ही विधानसभा के सदस्य के तौर पर भी सोमवार को इस्तीफा दे दिया. उनका इस्तीफा अगले महीने राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले हुआ है. 

सौंपा अपना इस्तीफा
अब तक, केलनगुटे विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे लोबो ने मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) एवं गोवा विधानसभा के अध्यक्ष को अपना त्यागपत्र सौंपा है. राज्य अपशिष्ट प्रबंधन विभाग का प्रभार संभाल रहे लोबो ने संवाददाताओं से कहा, “मैंने दोनों पद से इस्तीफा दे दिया है. मैं देखूंगा कि आगे मुझे क्या कदम उठाने हैं. मैंने भाजपा से भी इस्तीफा दे दिया है.”

किस पार्टी में होंगे शामिल
कांग्रेस में शामिल होने के बारे में पूछे जाने पर लोबो ने कहा कि उनकी अन्य राजनीतिक दलों से बातचीत चल रही है. उन्होंने दावा किया कि लोग तटीय राज्य में भाजपा के शासन से नाखुश हैं. उन्होंने कहा, “मतदाताओं ने मुझे बताया कि भाजपा अब आम लोगों की पार्टी नहीं रही.” उन्होंने यह भी दावा किया कि जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं के मन में पार्टी द्वारा नजरअंदाज किए जाने की भावना है.

लगाए ये आरोप
उन्होंने आरोप लगाया कि गोवा की भाजपा अब मनोहर पर्रिकर की विरासत को आगे नहीं बढ़ा पा रही है. जमीनी स्तर पर भाजपा अब कमजोर हो गई है. ऐसे में अब भाजपा छोड़ रहा हूं.

बता दें कि भारत के निर्वाचन आयोग ने शनिवार को घोषणा की कि गोवा विधानसभा की सभी 40 सीटों पर चुनाव 14 फरवरी को होंगे. गोवा के सियासी घमासान में इस बार मुकाबला भाजपा, कांग्रेस, गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी), महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी (एमजीपी), आम आदमी पार्टी (आप), तृणमूल कांग्रेस पार्टी (टीएमसी) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) मुख्य राजनीतिक दलों के बीच है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़