UP: Hathras Case के आरोपियों का समर्थन करने वाले करणी सेना के 5 लोग गिरफ्तार

हाथरस प्रकरण में आरोपी युवकों के समर्थन में 'करणी सेना भारत' नाम के संगठन ने गांव में आंदोलन करने का ऐलान किया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 25, 2020, 08:06 PM IST
  • 5 लोगों को किया गया गिरफ्तार
  • जेल भेजे गए सभी कार्यकर्ता
  • CBI कर रही है पूरे मामले की जांच
UP: Hathras Case के आरोपियों का समर्थन करने वाले करणी सेना के 5 लोग गिरफ्तार

लखनऊ: पूरे देश को हिला देने वाले हाथरस केस (Hathras Case) में एक और बड़ी कार्रवाई हुई है. युवती की हत्या और बलात्कार  के आरोप में गिरफ्तार किए गए युवकों का समर्थन करना 'करणी सेना भारत' नामक संगठन के 5 कार्यकर्ताओं को भारी पड़ गया. इन लोगों को इसलिए पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है क्योंकि इन्होंने हाथरस केस के आरोपियों का समर्थन किया था.

5 लोगों को किया गया गिरफ्तार

आपको बता दें कि हाथरस प्रकरण में आरोपी युवकों के समर्थन में 'करणी सेना भारत' नाम के संगठन ने गांव में आंदोलन करने का ऐलान किया था. साथ ही सीबीआई द्वारा जिला न्यायालय में 18 तारीख को आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल किये जाने का भी विरोध किया. लेकिन वे गांव जाते, उससे पहले ही 'करणी सेना भारत' के पांच लोगों को पुलिस ने हाथरस शहर के एक होटल से शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया.

क्लिक करें- Nepal Politics: ओली सरकार और Court में गतिरोध, संसद भंग करने पर कारण बताओ नोटिस

जेल भेजे गए सभी कार्यकर्ता

उल्लेखनीय है कि समर्थन करने वाले इन कार्यकर्ताओं को एसडीएम कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें अस्थाई जेल सासनी के लिए भेज दिया गया. गिरफ्तार किए गए लोगों में ओकेंद्र राणा ने खुद को 'करणी सेना भारत' नाम के संगठन का महामंत्री बताया है. उसका आरोप है कि हाथरस केस में राजपूत जाति के लोगों को गलत फंसाया गया है. सीबीआई जांच गलत और झूठी है इसलिए उनका संगठन इसके खिलाफ आंदोलन करेगा.

CBI कर रही है पूरे मामले की जांच

गौरतलब है कि हाथरस रेप और हत्या मामले में सर्वोच्च जांच एजेंसी CBI ने हाल ही में चारों आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट लगा दी है. चार्जशीट में पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए लोगों को ही आरोपी बनाया गया है. जिसके बाद से कुछ संगठन इस चार्जशीट पर सवाल उठा रहे हैं. आपको बता दें कि सितंबर में एक दलित युवती के साथ बलात्कार किया गया था और बाद में उसकी हत्या कर दी गयी थी जिसके बाद देश भर में उबाल आ गया था.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़