Rashifal 16 Feb: कुंभ को नौकरी में मिलेगा प्रमोशन, बेहतर होगी आर्थिक स्थिति, जानें गुरुवार का राशिफल

Daily Horoscope 16 February: गुरुवार का दिन धनु, मकर, कुंभ व मीन राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा ? किन जातकों को आर्थिक लाभ होगा और किस राशि के लोगों को आज समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है ? आइए जानते हैं आज का राशिफल.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 16, 2023, 06:40 AM IST
  • धनु: बाहरी लोगों की सलाह पर ध्यान न दें.
  • मकर: अचानक धन की आवश्यकता पड़ेगी.
Rashifal 16 Feb: कुंभ को नौकरी में मिलेगा प्रमोशन, बेहतर होगी आर्थिक स्थिति, जानें गुरुवार का राशिफल

नई दिल्लीः  Daily Horoscope 16 February आइये जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला हैं। आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए। आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है।

धनु 
आपको कई तरह के तनाव और मतभेद का सामना करना पड़ सकता है, जिससे आप चिड़चिड़े और असहज महसूस करेंगे. जल्दबाजी में निवेश न करें. दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपको सम्मान दिलाएगी. आज जीवनसाथी के साथ बिताने के लिए आपके पास पर्याप्त समय होगा. आपके आस-पास के लोग आपके रिश्ते में मतभेद पैदा करने की कोशिश करेंगे. बाहरी लोगों की सलाह पर ध्यान न दें. सकारात्मक स्वास्थ्य के लिए सफेद रंग की मिठाई बांटें.

मकर  
मकर राशि के जातकों को अचानक धन की आवश्यकता पड़ सकती है, इसलिए अपने वित्त की योजना बनाएं और जितना हो सके अभी से बचत करना शुरू करें.दोस्त आपको एक सुखद शाम के लिए अपने घर आमंत्रित करेंगे. धन कमाने के लिए दिमाग में चल रहे नए विचारों का इस्तेमाल करें. जरूरतमंदों की मदद करने की आपकी क्षमता आपको सम्मान दिलाएगी. परिवार में सुख-समृद्धि के लिए अपने घर से पुराने कपड़े, अखबार आदि कबाड़ को बाहर निकाल दें.

कुंभ  
आप बिना किसी की मदद या सहायता के पैसा कमाने में सफल रहेंगे. सामाजिक मिलन समारोह में आज आप चर्चा में रहेंगे. दफ्तर में अतिरिक्त ज़िम्मेदारी उठा सकते हैं जिससे आपको अधिक वेतन और बेहतर पद की प्राप्ति होगी. आप अंतहीन रूप से अपने शरीर को फिर से जीवंत करने और फिट बनने की योजना बनाएंगे, लेकिन बाकी दिनों की तरह आप इसे अमल में लाने में असफल रहेंगे. जरूरतमंद व्यक्तियों को उबले चने का दान करने से स्वस्थ जीवन बना रहेगा.

मीन 
शादीशुदा लोगों को बच्चों की पढ़ाई पर अच्छा खासा पैसा खर्च करना पड़ सकता है. अगर आप पार्टी करने की योजना बना रहे हैं तो अपने खास दोस्तों को बुलाएं. इस दिन आपका आत्मविश्वास बढ़ रहा है और उन्नति के योग बन रहे हैं. आज आप अपना ज्यादातर समय उन चीजों पर खर्च कर सकते हैं जो जरूरी नहीं हैं. प्यासे पक्षियों के लिए पानी की उचित व्यवस्था करने से आर्थिक स्थिति बेहतर होगीा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Raj Yoga: बुध और शुक्र के गोचर से बनेगा राज योग, इन 4 राशि के लोगों की खुलेगी किस्मत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़