Jyotish Upay: मनचाहे जीवनसाथी की है तलाश, तो इस दिन करें ये ज्योतिष उपाय

हर व्यक्ति ये चाहता है कि उसे मनचाहा जीवनसाथी मिले, जो कि सुख-दुःख में उसका भागी बने. पर कई स्थितियों में अगर आपकी कुंडली में मनचाहे जीवनसाथी का योग नहीं है, तो आप कुछ साधारण से उपाय करके इस समस्या का समाधान पा सकते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 2, 2022, 09:53 AM IST
    गुरूवार को इन चीजों का करें दान
    पीली वस्तुएं भगवान को अर्पित करें
Jyotish Upay: मनचाहे जीवनसाथी की है तलाश, तो इस दिन करें ये ज्योतिष उपाय

नई दिल्ली: हर व्यक्ति ये चाहता है कि उसे मनचाहा जीवनसाथी मिले, जो कि सुख-दुःख में उसका भागी बने. पर कई स्थितियों में अगर आपकी कुंडली में मनचाहे जीवनसाथी का योग नहीं है, तो आप कुछ साधारण से उपाय करके इस समस्या का समाधान पा सकते हैं. 

मनचाहा जीवनसाथी पाने के लिए करें ये उपाय

मनचाहा जीवन साथ पाने के लिए आप भगवान विष्णु की पूजा करें.

प्रत्येक गुरूवार भगवान विष्णु को पांच तरह की पीली वस्तुओं को अर्पित करें. जिसमें अनाज, वस्त्र, फल, फूल और मिठाई हों. इन सभी का रंग पीला होना चाहिए. यह उपाय लगातार 21 गुरुवार करें.  

इसके साथ आप एक और उपाय भी कर सकते हैं, यह उपाय भी आपको गुरूवार को ही करना है. प्रत्येक गुरुवार को सूर्योदय के आस-पास सभी के लिए घर में खाना बनने से पहले पहले मात्र एक रोटी बनाएं, जिसमें थोड़ी सी हल्दी को मिलाकर उसे आग परसमस्याएं सेंक दीजिए. रोटी थोड़ी मोटी भी हो जाये तो कोई परेशानी नहीं है. उस रोटी में घी और शहद को लगाकर सुबह-सुबह गाय को खिला दीजिए.  

ऐसा करने से आपकी कई विशेष मनोकामनाओं की पूर्ति हो जायेगी. लेकिन आप जिस समय गाय को खिलायें. उस समय आप मनचाहा जीवनसाथी पाने की कामना देवी लक्ष्मी से करें. गाय लक्ष्मी का रूप होती है. 

खराब सेहत  से छुटकारा पाने के लिए करें ये उपाय

खराब सेहत से छुटकारा पाने के लिए जातक को देवी मां को लाल पुष्प अर्पित करना चाहिए. जातक को नवरात्रि के 9 दिनों में रोगन शेषण मंत्र का जाप करना चाहिए. 

ऐसा माना जाता है कि यह उपाय करने से मनुष्य की सवास्थ्य संबंधी समस्याएं दूर होती हैं और मनुष्य एक स्वस्थ जीवन व्यतीत करता है. 

विवाह में बाधा को दूर करने के लिए करें ये उपाय

अगर विवाह में कोई बाधा आ रही है तो नवरात्रि के दिनों में देवी मां को फूलों की माला अर्पित करनी चाहिए. इस दौरान कात्यायनी देवी, मंत्र का जाप करना चाहिए. 

 

यह भी पढ़िए: Daily Panchang 2 Feb 2022: आज से शुरू हो रही है गुप्त नवरात्रि, जानिए आज का शुभ मुहूर्त

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़