राशिफल 30 मार्च 2023: इस राशि वाले जुबान पर रखें कंट्रोल, जैसा बोलेंगे वैसा ही परिणाम पाएंगे

Daily Horoscope 30 March: आज के दिन आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला है? आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है. आइए जानते हैं धनु, मकर, कुंभ और मीन का राशिफल.  

Written by - Manish Pandey | Last Updated : Mar 30, 2023, 07:21 AM IST
  • धनु: अपनों से थोड़ी सी दूरी बनाकर रखें.
  • कुंभ: अपनी जुबान पर आज कंट्रोल रखें.
राशिफल 30 मार्च 2023: इस राशि वाले जुबान पर रखें कंट्रोल, जैसा बोलेंगे वैसा ही परिणाम पाएंगे

आचार्य हिमांशु उपमन्यु: Daily Horoscope 30 March मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन एक शुभ समाचार लेकर आ रहा है जो कि आपकी नौकरी से जुड़ा हुआ है. आज के दिन न चाहते हुए भी किसी ऐसी जगह पर ट्रांसफर किया जा सकता है जहां आपका जाने का मन ना हो. आपको अपनों से दूर भी जाना पड़ सकता है. 

धनु
आज के दिन आपकी राशि के जातकों को अपनों से थोड़ी सी दूरी बनाकर रखनी होगी. आपके अपने ही जीवन में आज के दिन आपकी राशि के जातकों को समस्या देने वाले हैं. परिवार के साथ समन्वय बनाकर चलने पर आज के दिन आपकी राशि के जातकों का समय सुखद बीतेगा. वहीं, परिवार के बीच में जो भी गिले-शिकवे है आज के दिन आपको उन्हें दूर करने का प्रयास करना चाहिए निश्चित ही परिणाम अच्छे होंगे.

मकर
आज का दिन आप की राशि के जातकों के लिए स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव की परिस्थितियां बनाने वाला है. एक चीज आज के दिन आपके साथ बहुत बुरी होने वाली है. आप जिस व्यक्ति से प्रेम करते हो आपको उससे दूर जाना पड़ सकता है. जिनके प्रेम संबंध है उनमें आज के दिन ब्रेकअप जैसी स्थितियां खड़ी हो सकती हैं. संबंधों में आज के दिन खटास आने के योग बनते हुए दिखाई दे रहे हैं. ऐसे में आपकी राशि के जातकों को सावधानी जरूर रखनी चाहिए.

कुंभ
आज के दिन आपकी राशि के जातकों को अपने शब्दों पर अपनी जुबां पर बहुत ही नियंत्रण रखने की आवश्यकता है. आज के दिन आप कामयाब होंगे या नाकामयाब यह आपकी जगह पर ही निर्भर करेगा. आप जैसे शब्द बोलेंगे वैसा ही परिणाम पाएंगे. विशेषकर परिवार इत्यादि के बारे में अगर आप अच्छे से वार्तालाप करते हैं  तो निश्चित ही परिवार के साथ अच्छा समया बीतेगा. आज के दिन धन प्राप्ति के भी योग बनते हुए दिखाई दे रहे हैं.

मीन
आज का दिन आप की राशि के जातकों के लिए एक शुभ समाचार लेकर आ रहा है जो कि आपकी नौकरी से जुड़ा हुआ है. आज के दिन न चाहते हुए भी किसी ऐसी जगह पर ट्रांसफर किया जा सकता है जहां आपका जाने का मन ना हो. आपको अपनों से दूर भी जाना पड़ सकता है. एक बुरी परिस्थिति मन में डर यह आज के दिन आपकी राशि के जातकों को परेशान करने वाले योग बनते हुए दिखाई दे रहे हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Daily Horoscope: सिंह का राह चलते हो सकता है विवाद, जानें कन्या, तुला समेत अन्य राशियों का हाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़