Daily Panchang 5 Oct: दशहरे के दिन इस शुभ मुहूर्त में शुरू करें नया काम, मिलेगी सफलता

Daily Panchang: आज दोपहर 12 बजकर 15 मिनट से लेकर दोपहर 01 बजकर 43 मिनट तक राहुकाल रहेगा. किसी भी जातक को इस काल में कोई नया काम शुरू करने से बचना चाहिए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 5, 2022, 06:43 AM IST
  • जानिए आज का शुभ मुहूर्त
  • जानिए आज का राहुकाल
Daily Panchang 5 Oct: दशहरे के दिन इस शुभ मुहूर्त में शुरू करें नया काम, मिलेगी सफलता

नई दिल्ली: Daily Panchang 5 Oct ग्रहों का प्रभाव जीवन पर किसी न किसी रूप में अवश्य पड़ता है. यह इस बात पर भी विशेष तौर पर निर्भर करता है कि आपकी कुंडली ग्रहों की दशा क्या है. उसके अनुसार भी आपके जीवन पर ग्रहों का प्रभाव पड़ता है. अगर कुंडली में ग्रहों की दशा ठीक है तो आपके दैनिक जीवन पर उसका प्रभाव दिखता है. लेकिन ग्रहों की दशा खराब चल रही है तो जीवन कई परशानियों से तब तक घिरा रहता है जब तक कि आप उसका निदान नहीं कर देते.

इसी तरह मनुष्य को शुभ काम शुरू करने से पहले एक बार विचार करना चाहिए. मनुष्य के जीवन में हर दिन कुछ बदलाव आता है और इन बदलावों के पीछे ग्रह-नक्षत्रों का भी योगदान होता है. इस लिहाज से आपको जीवन में शुभ मुहूर्त और राहुकाल जैसी समयावधि का ध्यान रखना चाहिए.

आज का पंचांग
तिथि- अश्विन माह, शुक्ल पक्ष, दशमी तिथि 12.05 बजे तक, इसके उपरांत एकादशी तिथि
दिन- बुधवार
नक्षत्र- श्रवण नक्षत्र
महत्वपूर्ण योग- सुकर्मा योग 08.21 बजे तक, इसके उपरांत धृति योग
चन्द्रमा का मकर राशि पर संचरण

त्योहार- विजयादशमी, अपराजिता पूजन, सरस्वती विसर्जन

आज का शुभ मुहूर्त
आज सूर्योदय से लेकर सुबह 10 बजकर 51 मिनट तक शुभ मुहूर्त रहेगा. अगर आप कोई नया काम शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं, तो यह आपके लिए सबसे उपयुक्त समय है.

आज का राहुकाल
आज दोपहर 12 बजकर 15 मिनट से लेकर दोपहर 01 बजकर 43 मिनट तक राहुकाल रहेगा. किसी भी जातक को इस काल में कोई नया काम शुरू करने से बचना चाहिए. अगर आप इस काल में कोई नया काम शुरू करते हैं, तो आपको भारी नुकसान भी उठाना पड़ सकता है.

गुप्त मनोकामना की पूर्ति के लिए
एक लाल वस्त्र में एक लाल फूल, तीन सुपारी-तीन लौंग, एक चांदी का टूकड़ा और घर का साबूत एक मुट्टी चावल लेकर उसे पोटली बना लें और विसर्जन की जाने वाली दुर्गा की प्रतिमा को अर्पित करते हुए अपनी मनोकामना का स्मरण करें.  

आज की भविष्यवाणी
ग्रह नक्षत्रों की चाल बिगड़ने वाली है. सत्ता के शीर्ष पर बैठने वालों को नयी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. प्रतिष्ठा भी धूमिल हो सकती है.

यह भी पढ़िए- October 2022 Festivals: कब है करवा चौथ, दिवाली, छठ, भाई दूज? यहां देखें पूरी लिस्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़