Daily Panchang 24 March 2021 में जानिए आज का पंचांग और बुधवार के उपाय

भगवान श्री गणेश सभी दुखों के पालनहार माने जाते हैं. इन्हें रिद्धि-सिद्धि के दाता और शुभ-लाभ के प्रदाता मानते है. शास्त्रों के अनुसार बुधवार को भगवान गणेश की विशेष पूजा का विधान है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 24, 2021, 08:09 AM IST
  • सुबह 06:21 से रात तक शुभ काम करें, है शुभ मुहूर्त
  • दोपहर 12:27 से 01:58 तक शुभ काम करने से बचें
Daily Panchang 24 March 2021 में जानिए आज का पंचांग और बुधवार के उपाय

नई दिल्लीः आज 24 मार्च 2021 का दिन आपके लिए नया समय और नई शुरुआत लेकर आया है. श्रीगणेश की पूजा से अपने दिन की शुरुआत करें तो आपका कल्याण होगा. आज पुष्य नक्षत्र के साथ अतिगण्ड योग है. आज दो तिथियां एक साथ है. दशमी और एकादशी तिथि का संयोग हो रहा है. इसके अलावा पंचांग में क्या है खास बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य-

पंचांग
दिन- बुधवार
महीना- फाल्गुन, शुक्ल  पक्ष
तिथि- 10:23 बजे तक दशमी फिर एकादशी हो जाएगी

नक्षत्र
पुष्य नक्षत्र के साथ अतिगण्ड योग है  

शुभ मुहूर्त
सुबह 06:21 से रात तक शुभ काम करें

राहुकाल
दोपहर 12:27 से 01:58 तक शुभ काम करने से बचें

मनोकामनाएं पूरी करते हैं गणपति
भगवान श्री गणेश सभी दुखों के पालनहार माने जाते हैं. इन्हें रिद्धि-सिद्धि के दाता और शुभ-लाभ के प्रदाता मानते है. शास्त्रों के अनुसार बुधवार को भगवान गणेश की विशेष पूजा का विधान है. भगवान गणेश भक्तों पर प्रसन्न होकर दुखों को हरते हैं, और भक्तों की सारी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं. कोई भी शुभ और नया कार्य करने से पूर्व गणपति की पूजा की जाती है.

यह भी पढ़िएः Daily Horoscope 24 March 2021 जानिए अपना राशिफल

बुधवार के आसान उपाय 
गणपति को हरी चीजों से अधिक प्रेम है, इसीलिए बुधवार के दिन पूजा में हरे रंग की कोई वस्तु जरूर अर्पित करें. मनोकामना पूर्ति के लिए बुधवार के दिन गणेश जी को प्रातःकाल दुर्वा की 11 या 21 गांठ चढ़ाएं. गृहकलेश दूर करने के लिए बुधवार के दिन गाय को हरा चारा खिलाएं. ऐसा करने से घर में सुख शांति और समृद्धि आती है. मानसिक परेशानियों को दूर करने के लिए बुधवार के दिन किसी गणेश मंदिर में यथासंभव दान करें.

इस उपाय से संबंध होंगे मधुर
हर बुधवार पूजा में गणेश को मोदक का भोग लगाएं. लेकिन स्वयं उस मोदक को न खाकर दूसरों को खिला दें. किसी भी प्रकार कि परेशानी हो तो बुधवार के दिन गणेश जी को केसरिया सिंदूर चढ़ाएं. अगर विवाह में देरी हो रही हो तो बुधवार के दिन श्रीगणेश को पीले रंग की मिठाई का भोग लगाएं. संबंधो में आई खटास को दूर करने लिए हर बुधवार जरूरतमंदों लोगों को हरी मूंग का दान जरूर करें. 

सफेद गणपति के सकारात्मक प्रभाव
बुधवार के दिन यदि आप अपने घर में गणपति की स्थापना कर रहे हैं तो सफेद गणपति ही लाएं इससे घर-परिवार पर आई विपत्ति या तंत्र शक्तियों का प्रभाव खत्म हो जाता है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़