Daily Panchang 16th July 2021 आज कीजिए शुक्रवार के खास उपाय, धन से भर जाएगी तिजोरी

Daily Panchang 16th July 2021: शुक्रवार के दिन माता महालक्ष्मी के मंदिर जाकर उन्हें लाल वस्त्र चढ़ाएं. इससे आपकी धन से जुड़ी सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी. मां लक्ष्मी को लाल बिंदी, सिंदूर, लाल चुनरी और लाल चूड़ियां भी अर्पित करें.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 16, 2021, 06:50 AM IST
  • आज दोपहर 12:02 से 12:35 तक शुभ काम करें
  • सुबह 10:32 से दोपहर 12:02 तक शुभ काम ना करें
Daily Panchang 16th July 2021 आज कीजिए शुक्रवार के खास उपाय, धन से भर जाएगी तिजोरी

नई दिल्लीः Daily Panchang 16th July 2021: आज का पंचांग आपके लिए शुभ समय व तिथि लेकर आया है. आज शुक्रवार का दिन है और आषाढ़ मास के शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि चल रही है. आज कर्क संक्रांति भी है और विवस्वान सप्तमी भी है. आज हस्त नक्षत्र भी है. आज के पंचांग में और क्या है खास बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य-

पंचांग
दिन- शुक्रवार
तिथि- षष्ठी
महीना- आषाढ़, शुक्ल पक्ष
आज विवस्वान सप्तमी व्रत है
आज कर्क संक्रांति भी है

नक्षत्र
हस्त नक्षत्र है. 

शुभ मुहूर्त
दोपहर 12:02 से 12:35 तक शुभ काम करें

राहुकाल
सुबह 10:32 से दोपहर 12:02 तक शुभ काम ना करें.

यह भी पढ़िएः Daily Horoscope 16th July 2021 आज चमकेगी मेष-मिथुन की किस्मत, जानिए राशिफल

आज करें शुक्रवार के खास उपाय
शुक्रवार के दिन माता महालक्ष्मी के मंदिर जाकर उन्हें लाल वस्त्र चढ़ाएं. इससे आपकी धन से जुड़ी सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी. मां लक्ष्मी को लाल बिंदी, सिंदूर, लाल चुनरी और लाल चूड़ियां भी अर्पित करें.

अपने हाथ में पांच लाल रंग के पुष्प लें और फिर धन की देवी का स्मरण करें. इसके बाद लक्ष्मीजी को प्रणाम करते हुए उनसे अपनी कामना कहें. इसके बाद इन फूलों को अपनी तिजोरी या अलमारी में रख दें.

शुक्रवार के दिन श्री लक्ष्मी नारायण का पाठ करें. धन और ऐश्वर्य प्राप्ति के लिए माता लक्ष्मी से जुड़ा ये उपाय बेहद कारगर माना जाता है. इसका पाठ करने से भी मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. कहते हैं कि पाठ करने के बाद श्री लक्ष्मी नारायण भगवान को खीर का भोग लगाना चाहिए.

शुक्रवार के एक लाल रंग का कपड़ा लें और इसमें सवा किलो साबूत (दाने टूटे हुए न हों) चावल रखें. अब पोटली बनाकर इसे हाथ में लें और ओम श्रीं श्रीये नम: का पांच माला जाप करें. फिर इस पोटली को तिजोरी में रख दें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़