Ank jyotish 29 january 2023: मूलांक 6 वालों को लग सकता है आर्थिक झटका, हालात हो जाएंगे खराब

Ank Jyotish 27 January 2023: मूलांक 7 वाले लोग आज ऐसे विवादों में शामिल होने से बचें, जिसका किसी भी तरह से आपसे संबंधित नहीं हैं. आपको बुरे सपने परेशान कर रहे हैं, जिससे रात में अच्छी नींद लेना मुश्किल हो गया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 29, 2023, 09:05 AM IST
  • मूलांक 2: कार खरीदने का अच्छा समय है.
  • मूलांक 8: खर्च करते समय सावधान रहें.
Ank jyotish 29 january 2023: मूलांक 6 वालों को लग सकता है आर्थिक झटका,  हालात हो जाएंगे खराब

नई दिल्ली: Ank Jyotish 25 January 2023 अंक ज्योतिष की विभिन्न पद्धतियों के आधार पर जातक के भूत, वर्तमान और भविष्य की भविष्यवाणी की जाती है. अंक ज्योतिष के तहत की जाने वाली भविष्यवाणियां जातक के मूलांक पर आधारित होती हैं. किसी का मूलांक निकालने का तरीका बेहद आसान है. अगर किसी की जन्म तारीख 29 है, तो उसका मूलांक 2+9= 11 = 1+1= 2 होगा. चलिए जानते हैं कि आज मूलांक 1 से लेकर 9 तक के जातकों का दिन कैसा रहने वाला है.

मूलांक 1
आपको अपने काम के लिए उचित सम्मान मिलेगा. एक तेज और प्रतिस्पर्धी दृष्टिकोण आपको दूसरों से आगे निकलने में सक्षम बनाएगा. सावधानी न बरतने पर आपकी कोई कीमती वस्तु खो सकती है. इस अवधि के दौरान आपसे किसी की संपत्ति की देखरेख करने का अनुरोध किया जा सकता है.

मूलांक 2
आप किसी महत्वपूर्ण समारोह में शामिल हो सकते हैं. दिन के दौरान अनिश्चितता बनी रहती है. कार खरीदने का अच्छा समय, अगर यह आपकी सूची में है. सहकर्मियों के हल्के विरोध का सामना करना पड़ सकता है.

मूलांक 3
मिश्रित भावनाओं का एक समूह आज आप पर हावी रहेगा. स्वास्थ्य थोड़ा उदासीन है, इसलिए आराम करें. दूर के स्थानों से प्राप्त लाभ घर खर्चों में समाप्त हो जाएगा.

मूलांक 4
उच्च अधिकारी से जुड़ा आपका कार्य सफलतापूर्वक संपन्न हो सकता है. आप आज पूरे दिन किताबों से घिरे रहेंगे. आपके विरोधी सक्रिय हैं, लेकिन आप उन्हें शांत करने के लिए चतुराई और कूटनीति का इस्तेमाल कर सकते हैं.

मूलांक 5
किसी महत्वपूर्ण परियोजना से आपको लाभ होगा. निर्भरता की भावना पूरे दिन व्याप्त रहती है. सावधानी न बरतने पर आपकी कोई कीमती वस्तु खो सकती है. पेशेवर मोर्चे पर आपको वह पहचान मिलेगी जिसके आप हकदार हैं.

मूलांक 6
भाई-बहन आपके लिए मददगार साबित होंगे. आज आप कला, साहित्य और संगीत में गहरी रुचि ले सकते हैं. इस समय किसी भी तरह का टकराव विनाशकारी साबिक हो सकता है. यदि आप अपने ख़र्चों पर बारीकी से नजर नहीं रखेंगे तो आर्थिक झटका लग सकता है.

मूलांक 7
ऐसे विवादों में शामिल होने से बचें जो किसी भी तरह से आपसे संबंधित नहीं हैं. आप आज ज्ञान की खोज में लगे हैं और पूरे दिन किताबों से घिरे रहेंगे. बुरे सपने आपको परेशान कर रहे हैं, जिससे रात में अच्छी नींद लेना मुश्किल हो गया है. 

मूलांक 8
आपको कई बार परेशानी के बावजूद ना कहना मुश्किल लगता है. आपकी भव्य जीवनशैली और तड़क-भड़क आज आपके साथियों को प्रभावित करेगी. भूमि या संपत्ति प्राप्त करने का योग है. खर्च करते समय सावधान रहें.

मूलांक 9
सामाजिक गतिविधियों में शामिल होने से आपको अपार संतुष्टि मिलेगी. आज आप उग्र मूड में हैं. जमीन-जायदाद से इस समय आपको अनुमान के मुताबिक लाभ नहीं मिलेगा. हालांकि विदेशी संस्थाओं से लाभ मिलने की संभावना है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Vastu Tips: घर में रोज-रोज के झगड़ों से थक गए हैं? इन 5 वास्तु टिप्स का करें पालन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़