Aaj Ka Panchang: मंगलवार को हनुमान जी को लगाएं इसका भोग, जानिए आज का शुभ मुहूर्त व राहुकाल

Aaj Ka Panchang: आज तारीख 20 सितंबर और दिन मंगलवार है. हिंदू पंचांग के अनुसार, आश्विन मास के कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि है. आज का शुभ मुहूर्त, राहुकाल, नक्षत्र और महत्वपूर्ण योग क्या है, आज के पंचांग में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए ये सभी बातेंः

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 20, 2022, 05:53 AM IST
  • आज हनुमान जी को लगाएं लड्डू का भोग
  • मंगलवार को करें हनुमान चालीसा का पाठ
Aaj Ka Panchang: मंगलवार को हनुमान जी को लगाएं इसका भोग, जानिए आज का शुभ मुहूर्त व राहुकाल

नई दिल्लीः Aaj Ka Panchang: आज तारीख 20 सितंबर और दिन मंगलवार है. हिंदू पंचांग के अनुसार, आश्विन मास के कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि है. आज का शुभ मुहूर्त कितने बजे से है, जब आप नया काम शुरू कर सकेंगे और राहुकाल कब है, जब आपको नया काम शुरू करने से बचना चाहिए, नक्षत्र और महत्वपूर्ण योग क्या है, आज के पंचांग में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए ये सभी बातेंः

आज हनुमान जी को लगाएं लड्डू का भोग
मंगलवार का दिन भगवान हनुमान के पूजन का दिन होता है. हनुमान जी अपने भक्तों के सभी कष्टों का निवारण करते हैं. आज हनुमान जी को चोला अवश्य चढ़ाना चाहिए. हनुमान जी को लड्डू का भी भोग लगाना आपके लिए शुभ रहेगा. हनुमान जी के आशाीर्वाद से सभी संकट दूर हो जाते हैं.

मंगलवार को करें हनुमान चालीसा का पाठ
हनुमान जी की पूजा करने से आत्मविश्वास बढ़ता है. हौसला बढ़ता है. कई शारीरिक परेशानियों से मुक्ति मिलती है. ग्रहदोषों से मुक्ति मिलती है. शत्रु से छुटकारा मिलता हैं. मंगलवार को हनुमान जी का सुमिरन करने से सर्व मनोकामना पूर्ण होती है. आज के दिन हनुमान चालीसा का पाठ अवश्य करना चाहिए.

आज का पंचांग
अश्विन - कृष्ण पक्ष - दशमी - मंगलवार
नक्षत्र - पुनर्वसु नक्षत्र
महत्वपूर्ण योग - वरीयान योग
चंद्रमा का मिथुन के उपरांत 14:22 पर कर्क राशि पर संचरण

आज का शुभ मुहूर्त - 11.54 बजे से 12.36 तक
राहुकाल - 02.55 बजे से 04.16 बजे तक
भद्रा 8:14 बजे से 21:26 बजे तक

त्योहार- दशमी का श्राद्ध

गुप्त मनोकामना की पूर्ति के लिए
गुलाबी पेपर में भोजपत्र और पांच इलायची को लपेटकर आज घर के मंदिर में रखकर विधिवत पूजा करें और कल सुबह उसे तिजोरी में रख दें.

यह भी पढ़ें: Rashifal: सिंह का दिन रहेगा उत्तम, जानिए मेष से लेकर मीन तक का मंगलवार का राशिफल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़