ZEE जानकारी : US एयरपोर्ट पर पाकिस्तानी पीएम की तलाशी से क्यों मचा हंगामा ?
Advertisement

ZEE जानकारी : US एयरपोर्ट पर पाकिस्तानी पीएम की तलाशी से क्यों मचा हंगामा ?

ख़बर ये है कि अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी के कपड़े उतारे गए. किसी देश के प्रधानमंत्री के लिए ये बहुत अपमानजनक घटना है. लेकिन अपमान का कड़वा घूंट पीते हुए उन्होंने अमेरिका की सुरक्षा एजेंसियों की जांच में पूरा सहयोग दिया .

ZEE जानकारी : US एयरपोर्ट पर पाकिस्तानी पीएम की तलाशी से क्यों मचा हंगामा ?

देश के पहले गृहमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल ने वर्ष 1947 में पाकिस्तान के विषय में एक बहुत महत्वपर्ण बात कही थी. सरदार पटेल ने कहा था कि पाकिस्तान के लोग पाकिस्तान को बहुत अच्छा बनाएं . जब पाकिस्तान स्वर्ग बन जाएगा तब हमें भी पाकिस्तान की ठंडी ठंडी हवा लगेगी. 

ये पाकिस्तान पर सरदार पटेल का एक व्यंग्य था और इसी में पाकिस्तान से जुड़ी भविष्यवाणी भी थी. क्योंकि सरदार पटेल ये जानते थे कि पाकिस्तान स्वर्ग नहीं नर्क बनने वाला है और वहां की फिज़ाओं से अमन और शांति की ठंडी हवाएं नहीं चलने वाली है. लेकिन सरदार पटेल को भी ये अंदाज़ा नहीं होगा कि एक दिन पाकिस्तान की इतनी बुरी हालत हो जाएगी कि वहां के प्रधानमंत्री के कपड़े उतरवा लिए जाएंगे.

ख़बर ये है कि अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी के कपड़े उतारे गए. किसी देश के प्रधानमंत्री के लिए ये बहुत अपमानजनक घटना है. लेकिन अपमान का कड़वा घूंट पीते हुए उन्होंने अमेरिका की सुरक्षा एजेंसियों की जांच में पूरा सहयोग दिया . इस अपमान को लेकर पाकिस्तान में बहुत हंगामा हुआ और जब वहां के मीडिया ने सवाल पूछे, तो ये स्पष्टीकरण दिया गया कि शाहिद खाकान अब्बासी एक प्रधानमंत्री के तौर पर नहीं बल्कि एक निजी दौरे पर अमेरिका गए थे .  इस बयान ने आग में घी डालने का काम किया . इससे पाकिस्तान के कुछ बुद्धिजीवियों के खून में उबाल आ गया . और वो अपने ही प्रधानमंत्री की बेइज़्ज़ती करते हुए नज़र आए.

बहुत सारे लोग इस ख़बर को लेकर पाकिस्तान पर कटाक्ष कर रहे हैं और इसे Natural Justice यानी कुदरत का इंसाफ बता रहे हैं. आपको याद होगा कि जब कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी को पाकिस्तान में बुलाया गया था . तो सुरक्षा जांच के नाम पर उनकी बिंदी, चूड़ियां और मंगलसूत्र भी उतरवा लिए गए थे. और उनके कपड़े भी बदलवाए गए थे. अब लोग ये कह रहे हैं कि पाकिस्तान को उसके कर्मों का फल मिल गया है.

पाकिस्तान के Media का एक बड़ा वर्ग अपने देश की इस बेइज़्ज़ती को छुपाने की कोशिश कर रहा है . लेकिन ये Video पूरी दुनिया में और ख़ासतौर पर पाकिस्तान में बहुत तेज़ी से Viral हो रहा है. इसीलिए पाकिस्तान के लिए अपनी इज़्ज़त बचा पाना बहुत मुश्किल है. 

Trending news