अगले साल शुरू होगा तीसरा विश्व युद्ध, 7 महीने तक चलेगी जंग; Nostradamus की भविष्यवाणी
Advertisement

अगले साल शुरू होगा तीसरा विश्व युद्ध, 7 महीने तक चलेगी जंग; Nostradamus की भविष्यवाणी

Nostradamus Prediction: दुनिया में अगले साल तीसरा विश्व युद्ध शुरू हो सकता है. यह युद्ध करीब 7 महीने तक चलेगा और इसमें लाखों लोग मारे जाएंगे. यह भविष्यवाणी ज्योतिषी नॉस्त्रेदमस की है.

अगले साल शुरू होगा तीसरा विश्व युद्ध, 7 महीने तक चलेगी जंग; Nostradamus की भविष्यवाणी

Nostradamus Prediction: क्या दुनिया में रूस-यूक्रेन युद्ध (Russia Ukraine War) से तीसरे वर्ल्ड वॉर की आशंका बन रही है. फ्रांस के पूर्व ज्योतिषी नॉस्त्रेदमस (Nostradamus) की भविष्यवाणी को मानें तो अगले साल दुनिया में तीसरा विश्व युद्ध शुरू होने जा रहा है. 

  1. नॉस्त्रेदमस ने कर रखी है भविष्यवाणी
  2. 7 महीने तक चलेगा तीसरा विश्व युद्ध
  3. करीब 70 प्रतिशत भविष्यवाणी पूरी

नॉस्त्रेदमस ने कर रखी है भविष्यवाणी

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, नॉस्त्रेदमस (Nostradamus) फ्रांस के एक ज्योतिषी थे. जिनका जन्म 16वीं शताब्दी में हुआ था. उस दौरान उन्हें भविष्य में होने वाली कई वैश्विक घटनाओं के बारे में भविष्यवाणी की थी. माना जाता है कि इन्हीं भविष्यवाणियों में से एक रूस-यूक्रेन वॉर भी था, जो अब सच साबित हो रही है.

माना जाता है कि Nostradamus ने यह भी कहा था कि रूस-यूक्रेन के बीच जंग तो खत्म हो जाएगी, लेकिन विभिन्न देशों के बीच मतभेदों की चिंगारी अंदर ही अंदर भड़कती रहेगी. जिससे अगले साल पूर्वी यूरोप में बड़ी जंग शुरू हो जाएगी. यह स्पष्ट तौर पर तीसरा विश्व युद्ध होगा.

7 महीने तक चलेगा तीसरा विश्व युद्ध

Nostradamus यह भी कहते हैं कि यह वर्ल्ड वॉर-3 करीब 7 महीने तक चलेगा और इस दौरान दुनियाभर में लाखों लोग मारे जाएंगे. नॉस्त्रेदमस (Nostradamus) के मुताबिक, उस युद्ध में बड़े पैमाने पर दुनिया में आग बरसेगी और कई देशों का अस्तित्व खत्म हो जाएगा. बचे हुए लोग दुनिया में नए सिरे से मानव जीवन की शुरुआत करेंगे. इससे दुनिया में एक नया वर्ल्ड ऑर्डर भी शुरू होगा. 

माना जाता है कि उन्होंने वर्ष 2022 में यूरोप में एक युद्ध शुरू होने की भविष्यवाणी कर रखी है. यही युद्ध धीरे-धीरे आगे बढ़कर तीसरे वर्ल्ड वॉर का रूप ले लेगा, जिसमें बाद में दूसरे देश भी शामिल हो जाएंगे. 

ये भी पढ़ें- भारत ने चीन का कर दिया काम तमाम, श्रीलंका में इस बड़े प्रोजेक्ट को किया टेकओवर

करीब 70 प्रतिशत भविष्यवाणी पूरी

Nostradamus की मौत आज से करीब 450 साल पहले हो गई थी. उन्होंने अपनी जिंदगी में 6,338 भविष्यवाणियां की थीं. माना जाता है कि इनमें से 70 प्रतिशत भविष्यवाणियां अब तक पूरी हो चुकी हैं. उनकी सच हुई कुछ भविष्यवाणियों में जर्मनी में एडॉल्फ हिटलर का उभार,  दूसरा विश्व युद्ध, 11 सितंबर का आतंकवादी हमला, फ्रांसीसी क्रांति और परमाणु बम के विकास की बातें शामिल थीं. 

नास्त्रेदमस ने वर्ष 2020 में कोरोना वायरस महामारी के आने की भविष्यवाणी भी की थी, जो सच साबित हुई. ऐसे में माना जाता है कि उनकी आने वाली भविष्यवाणियां भी सही निकल सकती हैं. 

LIVE TV

Trending news