चिंपैंजी को 4 साल से हर हफ्ते KISS करने आती थी लेडी, चिड़ियाघर में एंट्री हो गई बैन
topStories1hindi1081891

चिंपैंजी को 4 साल से हर हफ्ते KISS करने आती थी लेडी, चिड़ियाघर में एंट्री हो गई बैन

प्‍यार कब, कहां और किससे हो जाए, यह पता ही नहीं चलता...लेकिन एक इंसान और जानवर का प्‍यार अजीब लगता है लेकिन यह हकीकत है. एक महिला को चिड़ियाघर के चिंपैंजी से ऐसा प्‍यार हुआ कि वह 4 सालों तक हर हफ्ते चिंपैंजी को किस करने चिड़ियाघर आती थी.   

चिंपैंजी को 4 साल से हर हफ्ते KISS करने आती थी लेडी, चिड़ियाघर में एंट्री हो गई बैन

नई दिल्‍ली: एक महिला को चिड़ियाघर में आते-आते एक चिंपैंजी से प्‍यार हो गया तो वह हर हफ्ते उसे किस करने चिड़ियाघर आने लगी. इस बात का पता जब चिड़ियाघर को लगा तो उन्‍होंने उस महिला का चिड़ियाघर में आना ही बैन कर दिया. 

चिंपैंजी के साथ विचित्र 'प्रेम प्रसंग' 

Daily Star की खबर के अनुसार, एक महिला एडी टिमरमैन ने दावा किया कि उसका एक चिंपैंजी के साथ एक विचित्र 'प्रेम प्रसंग' है जिसे वह हर हफ्ते चूमने के लिए आती थी. 

हर हफ्ते किस करने आती थी चिड़ियाघर 

एडी टिमरमैन चार साल से चिड़ियाघर में नियमित आ रही है और 38 वर्षीय चिंपैंजी चिता से बहुत जुड़ गई थी. उनके साप्ताहिक मिलने-जुलने में किस करना और चिंपैंजी के बाड़े के शीशे के सामने हाथ हिलाना शामिल था. 

चिड़ियाघर आने पर लगा प्रतिबंध 

लेकिन पिछली गर्मियों में ये रोमांस समाप्त हो गया जब चिड़ियाघर ने उसके आने पर प्रतिबंध लगा दिया क्योंकि उनका दावा था कि वह जानवर का ज्यादा नुकसान कर रही थी. 

लोकल मीडिया के सामने रोने लगी महिला 

एडी ने बेल्जियम में लोकल मीडिया के सामने रोते हुए यह दावा किया चिता भी उसके बिना व्‍याकुल है. उसने कहा कि मैं उस जानवर से प्यार करती हूं और वह भी मुझसे प्यार करता है. मेरे पास और कुछ नहीं है.

यह भी पढ़ें: जिसे चंद्रमा पर समझा जा रहा था 'एल‍ि‍यंस' का घर, पास से देखने पर मिस्‍ट्री हुई सॉल्‍वड

इंसानों के साथ बचपन से रहा था ये चिंपैंजी 

बता दें कि चिता एक पालतू जानवर के रूप में बड़ा हुआ था और जब वह बहुत बड़ा हो गया तो उसे चिड़ियाघर को दान कर दिया गया. तब से वह अन्य चिंपैंजी के साथ तालमेल बिठाने के लिए संघर्ष कर रहा है लेकिन हो नहीं पा रहा.

LIVE TV

Trending news