यूक्रेन के बाद अब पूरे यूरोप पर हावी होने का प्लान! रूस ने फिनलैंड-स्वीडन को दी धमकी
Advertisement

यूक्रेन के बाद अब पूरे यूरोप पर हावी होने का प्लान! रूस ने फिनलैंड-स्वीडन को दी धमकी

यूक्रेन के बाद अब रूस यूरोप पर हावी होने की योजना बना है. रूस के राष्ट्रपति ने फिनलैंड- स्वीडन को धमकी दी है. राष्ट्रपति ने कहा कि अगर ये दोनों देशो नाटों में शामिल होते हैं तो उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेगे.

यूक्रेन के बाद अब रूस यूरोप पर होगा हावी

मास्को: यूक्रेन पर हमला करने के बाद रूस अब यूरोप पर हावी होने की योजना बना रहा है. रुस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने फिनलैंड और स्वीडन को धमकी दी है. बता दें कि जैसे-जैसे यूक्रेन में रूस का अक्रमण तेज रहा है वैसे-वैसे रूस अन्य देशों पर अपने पैर जमाने की कोशिश कर रहे हैं. अब रूस ने व्लादिमीर पुतिन ने स्वीडन और फिनलैंड को धमकी देते हुए कहा कि अगर वह नाटो में शामिल होता है तो उसे बेहद ही गंभीर परिणाम भुगतान पड़ेंगे.   

  1. यूक्रेन के बाद अब रूस यूरोप पर होगा हावी
  2. फिनलैंड- स्वीडन को दी धमकी
  3. नाटो में शामिल होने पर भुगतने पड़ेगे गंभीर परिणाम

यूक्रेन में आक्रमण तेज होने पर भेजी धमकी 

द मिरर की एक रिपोर्ट के  मतुबाकि, रूस के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया जखारोवा का कहना है कि नाटो में शामिल होने पर उनके करीबी आर्कटिक पड़ोसियों के लिए गंभीर नतीजे होंगे. बता दें कि रूस द्वारा यूक्रेन पर आक्रमण तेज होने पर राष्ट्रपति पुतिन ने यह चेतावनी दी है. इन दोनों देशों की सीमा रूस के साथ मिलती है. 

फिनलैंड और स्वीडन को भुगतने पड़ेंगे राजनीतिक परिणाम 

जखारोवा ने  कहा, 'फिनलैंड और स्वीडन को नाटो में शामिल होने के हानिकारक परिणाम हो सकते हैं और कुछ सैन्य और राजनीतिक परिणामों का सामना करना पड़ सकता है.

रूस और यूक्रेन के युद्ध का आज चौथा दिन

बता दें कि रूस और यूक्रेन के युद्ध का आज चौथा दिन है. रूसी सैनिकों ने यूक्रेन की राजधानी कीव में हमला बोल दिया है. कीव में कई धमाके और गोलीबारी की घटनाएं सामने आईं. अमेरिका ब्रिटेन समेत यूक्रेन की मदद के लिए 28 देश आए सामने हैं. इसके अलावा जर्मनी ने यूक्रेन को एक हजार एंटी टैंक और सतह से हवा में मार करने वाली 500 स्टिंगर मिसाइल देने का फैसला किया है.

जेलेंस्की ने भारत के प्रधानमंत्री मोदी से की बात

बीते दिन यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की. भारत ने शांति स्थापित करने के लिए हर संभव मदद देना का भरोसा दिया है. 

लाइव टीवी

Trending news