USA Plane Crash: अमेरिकी सैन्य विमान कैलिफोर्निया में हुआ हादसे का शिकार, 5 मरीन की हुई मौत
Advertisement

USA Plane Crash: अमेरिकी सैन्य विमान कैलिफोर्निया में हुआ हादसे का शिकार, 5 मरीन की हुई मौत

America: अमेरिका में बुधवार को एक सैन्य विमान हादसे का शिकार हो गया. यह हादसा कैलिफोर्निया के रेगिस्तान में हुआ. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हादसे के वक्त विमान में 5 मरीन मौजूद थे, इनमें से सभी की मौत हो गई. सेना के आला अधिकारियों ने गुरुवार को मामले की सूचना दी. 

प्रतीकात्मक इमेज

USA Airforce Plance Crash: अमेरिका के दक्षिणी कैलिफोर्निया के रेगिस्तान में बुधवार को एक सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हादसे में विमान में सवार सभी 5 मरीन की मौत हो गई. मरीन कोर ने हादसे के एक दिन बाद गुरुवार को मीडिया को इसकी जानकारी दी. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एमवी-22 बी ओस्प्रे विमान ने 5 मरीन के साथ बुधवार को ग्लेमिस के पास इंपेरियल काउंटी के एक क्षेत्र से उड़ान भरी थी. विमान को सेन डिएगो जाना था, जिसकी ग्लेमिस से दूरी करीब 185 किलोमीटर है. मेजर मेसन इंग्लाहार्ट ने बताया कि रास्ते में अचानक यह विमान हादसे का शिकार हो गया.

डबल इंजन वाला था विमान

मेसन इंग्लाहार्ट ने बताया कि यह विमान (एमवी 22 बी) सेन डिएगो स्थित मरीन कोर एयर स्टेशन मिरामर का था. एमवी 22 बी में डबल इंजन होता है और यह हेलीकॉप्टर की तरह उड़ान भर सकता है और लैंड भी कर सकता है. मरीन कोर नौसेना और वायु सेना इस तरह के विमानों का संचालन करती है. वहीं, ‘थर्ड मरीन एयरक्राफ्ट विंग’  के कमांडिंग जनरल मेजर जनरल ब्रैडफोर्ड जे. गेरिंग ने भी इस हादसे को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने बयान जारी करते हुए कहा कि, "हम इस दुखद दुर्घटना में अपने मरीन की जान जाने पर शोक व्यक्त करते हैं."

इसी साल मार्च में भी हादसे का शिकार हुआ था विमान

बता दें कि अमेरिकी सेना का एक विमान इससे पहले इसी साल मार्च में हादसे का शिकार हुआ था. इस हादसे में 4 अमेरिकी सैनिकों की मौत हुई थी. तब 19 मार्च को नार्वे में उत्तर अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) के युद्ध अभ्यास के दौरान अमेरिकी नौसेना का वी-22बी ऑस्प्रे विमान हादसे का शिकार हुआ था. इस हादसे में 4 अमेरिकी सैनिकों की मौत हो गई थी. तब बताया गया था कि यह विमान ‘कोल्ड रिस्पांस’ सैन्य अभियान में भाग ले रहा था. 

Trending news