Quran Burnings: कुरान जलाने को लेकर स्वीडन में भड़के दंगे, पुलिस गोलीबारी में 3 घायल
Advertisement

Quran Burnings: कुरान जलाने को लेकर स्वीडन में भड़के दंगे, पुलिस गोलीबारी में 3 घायल

Unrest in Sweden: स्वीडन में इस वक्त दंगे भड़के हुए हैं, इसकी वजह है एक दक्षिणपंथी समूह द्वारा मुस्लिमों के पवित्र ग्रंथ कुरान को आग के हवाले करना. मुल्क के कई शहरों में स्थिति चिंताजनक बनी हुई है. पुलिस को हालात नियंत्रित करने के लिए बल प्रयोग भी करना पड़ रहा है.

फोटो: AP

Sweden News: कुरान जलाने को लेकर स्वीडन (Sweden) में बवाल मचा हुआ है. लगातार चौथे दिन भी कई शहरों से हिंसक झड़प की खबरें सामने आई हैं. बता दे कि स्वीडन के ओरेब्रो शहर में एक दक्षिणपंथी और अप्रवासी विरोधी समूह ने कथित तौर पर कुरान (Quran) को आग के हवाले कर दिया था. तभी से यहां हिंसा भड़क उठी है.

पुलिस ने 17 को किया अरेस्ट

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रविवार को पूर्वी शहर नोरकोपिंग में पुलिस ने स्थिति नियंत्रित करने के लिए गोलीबारी की, जिसमें तीन लोग घायल हो गए हैं. जबकि पुलिस ने अब तक 17 लोगों को गिरफ्तार किया है. इससे पहले, शनिवार को दक्षिणी स्वीडन के शहर मालमो में दंगाइयों ने एक बस सहित कई गाड़ियों में आग लगा दी थी.

ये भी पढ़ें -Russia Ukraine War: मारियुपोल पर काम नहीं आई रूस की धमकी, यूक्रेन ने कही ये बात

फिर जलाने की दी धमकी

वहीं, कुरान जलाने की घटना पर ईरान और इराक ने विरोध जताया है. दोनों देशों ने हाल ही में स्वीडिश राजदूतों को भी तलब किया था. इस मामले पर स्टार्म कुर्स पार्टी चलाने वाले डेनिश-स्वीडिश चरमपंथी रासमुस पालुदान (Danish-Swedish Extremist Rasmus Paludan) का कहना है कि उसने ही इस्लाम की सबसे पवित्र पुस्तक को आग के हवाले किया है और आगे भी ऐसा किया जाता रहेगा.

कई पुलिस अधिकारी घायल

रिपोर्ट में बताया गया है कि दक्षिणपंथी समूह ने कई जगह कार्यक्रम की योजना बनाई थी और जहां-जहां कार्यक्रम आयोजित किए गए वहां-वहां गुरुवार, शुक्रवार और शनिवार को हिंसा भड़की. जिसमें 16 पुलिस अधिकारी घायल हुए थे. स्वीडन के राष्ट्रीय पुलिस प्रमुख एंडर्स थॉर्नबर्ग (Police Chief Anders Thornberg) ने हिंसा की घटनाओं पर प्रतिक्रिता देते हुए कहा, 'प्रदर्शनकारियों को पुलिस अधिकारियों की जिंदगी की कोई परवाह नहीं है. हमने पहले भी दंगे देखे हैं, लेकिन यह कुछ अलग ही है'.

 

Trending news