Russia-Ukraine War: सैनिक के सीने में मिला जिंदा बम, डॉक्टर रह गए भौचक्का; नहीं सुलझा पा रहे मिस्ट्री
Advertisement

Russia-Ukraine War: सैनिक के सीने में मिला जिंदा बम, डॉक्टर रह गए भौचक्का; नहीं सुलझा पा रहे मिस्ट्री

Bomb In Soldier's Chest: यूक्रेन (Ukraine) से युद्ध में घायल रूसी सैनिक के सीने में जिंदा बम मिला है. डॉक्टरों ने सावधानीपूर्वक ऑपरेशन करके बम को सैनिक के सीने से निकाल दिया है.

 

सर्जरी करके सीने से निकाला गया बम.

Ukrainian Bomb Mystery: रूस-यूक्रेन के बीच भीषण युद्ध जारी है. इस बीच युद्ध से जुड़ी एक ऐसी खबर सामने आई है जिसने डॉक्टरों को भी हैरान कर दिया है. दरअसल यहां डॉक्टरों ने ऑपरेशन करके एक रूसी सैनिक (Russian Soldier) के सीने ने जिंदा बम निकाला है. लेकिन डॉक्टर ये नहीं समझ पा रहे हैं कि आखिर ये बम सैनिक के सीने में दिल के पास कैसे पहुंचा और इसमें विस्फोट क्यों नहीं हुआ?

सैनिक के सीने में मिला जिंदा बम

डेली स्टार में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस रूसी सैनिक का नाम निकोले पासेन्को (Nikolay Pasenko) है. रूसी सैनिक फ्रंटलाइन पर यूक्रेनी सेना से लोहा ले रहा था और इस दौरान वो गंभीर रूप से घायल हो गया. जब इलाज के लिए रूसी सैनिक को अस्पताल में ले जाया गया तो ऑपरेशन के दौरान डॉक्टरों को उसके सीने में जिंदा बम मिला. हालांकि, ना तो डॉक्टर और ना ही खुद सैनिक ये बता पा रहा है कि उसके सीने में जिंदा बम कैसे पहुंचा?

नहीं सुलझ रही सीने में बम की मिस्ट्री

बता दें कि गुरुवार को रूस के रक्षा मंत्रालय ने इस घटना की पुष्टि की. रूस की TASS समाचार एजेंसी ने खुलासा किया कि सैनिक का इलाज सेंट्रल मिलिट्री डिस्ट्रिक्ट के मैंड्रिक सेंट्रल मिलिट्री क्लिनिकल हॉस्पिटल में सर्जनों द्वारा किया गया. रूसी रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि सैनिक के सीने में घाव था, जिसके बाद उसको हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. जांच में पता चला कि चमत्कारिक रूप से बिना विस्फोट हुए एक बम उसकी पसलियों और फेफड़ों में छेद करके पहुंच गया.

ऑपरेशन के दौरान था विस्फोट का डर

उन्होंने कहा कि ऑपरेशन के दौरान विस्फोट होने की आशंका थी. लेकिन डॉक्टरों ने बड़ी सावधानी से बम को घायल रूसी सैनिक के सीने से निकाल दिया. सर्जरी करने में डॉक्टरों को सफलता मिली.

गौरतलब है कि रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध पिछले साल 24 फरवरी को शुरू हुआ है. अमेरिका के दावे के मुताबिक, युद्ध में अब तक दोनों देशों के 2 लाख से ज्यादा सैनिक जान गंवा चुके हैं और लाखों लोग विस्थापित हो चुके हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news