Rishi Sunak: बेघर को खिलाया खाना, फिर कर दी ऐसी बात; ट्रोल हो गए ब्रिटिश PM ऋषि सुनक
Advertisement

Rishi Sunak: बेघर को खिलाया खाना, फिर कर दी ऐसी बात; ट्रोल हो गए ब्रिटिश PM ऋषि सुनक

UK News: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक (Rishi Sunak) की जमकर आलोचना हो रही है. दरअसल सुनक ने एक रैनबसेरे का दौरा किया था जहां उन्होंने कुछ लोगों को खुद अपने हाथों से खाना सर्व किया. इस बीच एक शख्स से उनकी बातचीत का वो हिस्सा वायरल हो गया, जिसे लेकर उनके राजनीतिक विरोधी उनकी आलोचना कर रहे हैं.

वीडियो ग्रैब

British politicians slammed Rishi Sunak: इंटरनेट और सोशल मीडिया की दुनिया में सब बराबर है. खासकर आलोचना करने के मामले में सोशल मीडिया में छोटे-बड़े का जरा भी भेद नहीं दिखता है. यानी नेटिजंस कब और किसकी क्लास लगा दें कोई नहीं जानता. ऐसे ही एक मामले में अब बात यूके (UK) के पीएम ऋषि सुनक की जिनकी समझ पर सवाल उठाते हुए लोग उन्हें ट्रोल कर रहे हैं.

ऋषि सुनक की आलोचना

हाल ही में सुनक ने लंदन (London) स्थित एक रैनबसेरे यानी आश्रय स्थल का दौरा किया था. जहां खाना परोसने के दौरान सुनक ने रात में सोने की जगह ढूंढने के लिए संघर्ष कर रहे एक शख्स से ऐसा संवाद किया जिसके बाद ट्विटर यूजर्स और ब्रिटिश राजनेताओं ने ऋषि सुनक को उनके संवाद के लिए जमकर फटकार लगाई है.

जब पीएम सुनक लोगों को भोजन परोस रहे थे तो इस बीच एक शख्स आता है जिसको वह खाना देते हैं. उन्होंने व्यक्ति के साथ बातचीत शुरू की पहले उसका नाम पूछा और फिर पूछा कि खाने में क्या लेना पसंद करेंगे. इसके बाद बात करते-करते सुनक ने उसे सॉसेज, टोस्ट और अंडे की एक प्लेट थमा दी. सुनक से उसे एक पानी की बोतल भी दी. इस दौरान सुनक ने उससे पूछा, क्या आप कोई काम करते हैं. तो उसने कहा, 'नहीं, बेघर हूं.' ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. इंग्लैंड में विपक्षी लेबर पार्टी की नेता एंजेला रेनेर (Angela Rayner) ने ट्विटर पर लिखा, 'मुझे चिंता है कि ये एक दुखद और कष्टदायी स्थिति है.'

समझ पर उठा सवाल

इस वीडियो को लेकर लोग अपनी-अपनी समझ के हिसाब से रिएक्शन दे रहे हैं. एक शख्स ने लिखा पीएम सुनक को लोगों की समस्याओं को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए, बेघरों को आवास देने चाहिए. दूसरे ने कहा, 'सुनक को हकीकत का अंदाजा नहीं है. वो लोगों के टच में नहीं हैं. बेघरों के बीच पीआर स्किल पर काम करना सही नहीं है.'

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

Trending news