British PM Boris Johnson की भारत यात्रा पर फिर कोरोना संकट, 3 महीने में दूसरी बार रद्द हुआ दौरा
Advertisement

British PM Boris Johnson की भारत यात्रा पर फिर कोरोना संकट, 3 महीने में दूसरी बार रद्द हुआ दौरा

कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) की भारत यात्रा तीन महीने में दूसरी बार रद्द हो गई है.

बोरिस जॉनसन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने भारत का दौरा रद्द कर दिया है. इससे पहले बोरिस जॉनसन ने अपना भारत दौरे को छोटा किया था और अगले रविवार (25 अप्रैल) को भारत यात्रा पर आने वाले थे, लेकिन अब इसे रद्द करने का फैसला किया है.

दोनों देशों की आपसी सहमति के बाद फैसला

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, 'मौजूदा कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए, आपसी सहमति से तय किया गया है कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री अगले हफ्ते भारत का दौरा नहीं करेंगे. दोनों पक्ष आने वाले दिनों में भारत-ब्रिटेन संबंधों को आगे बढ़ाने के लिए एक वर्चुअल बैठक करेंगे.'

ये भी पढ़ें- दिल्ली सरकार ने लगाया एक हफ्ते का पूर्ण लॉकडाउन, जानें किन-किन चीजों पर रहेगी पाबंदी

दूसरी बार रद्द हुआ बोरिस जॉनसन का दौरा

ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) इसी साल 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर भारत आने वाले थे, लेकिन ब्रिटेन में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से उन्हें अपनी यात्रा को स्थगित करना पड़ा था.

विपक्षी दलों ने की थी यात्रा रद्द करने की मांग

ब्रिटेन के विपक्षी दल लेबर पार्टी ने प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) से अपनी भारत यात्रा रद्द करने की मांग की थी. इसके अलावा ब्रिटेन में तमाम दलों की ओर से यह मांग की गई थी कि भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर को ध्यान में रखते हुए बोरिस जॉनसन को अपनी यात्रा करने से बचना चाहिए.

भारत में 24 घंटे में 273810 लोग हुए संक्रमित

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 2 लाख 73 हजार 819 लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हुए है, जबकि इस दौरान 1619 लोगों की जान गई. इसके बाद भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 50 लाख 61 हजार 919 हो गई है और 1 लाख 78 हजार 769 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में देशभर में 1 लाख 44 हजार 178 लोग कोविड-19 से ठीक हुए, जिसके बाद ठीक हुए लोगों की कुल संख्या 1 करोड़ 29 लाख 53 हजार 821 हो गई है. हालांकि पिछले 24 घंटे में एक्टिव मामलों में 128013 बढ़ोतरी हुई है और अब भारत में कोरोना वायरस के 19 लाख 29 हजर 329 एक्टिव केस मौजूद हैं.

लाइव टीवी

Trending news